edvertise

edvertise
barmer



बाड़मेर 25 क्विंटल राषन के गेंहू को ग्रामीणों ने पकडाया

राशन का गेंहू जा रहा था बाजार में बिकने

ग्रामीणो ने देर रात पकडाई गेहू से भरी गाडी

पुलिस बचती रही बयान देने से,

डीवाईएसपी ओपी उज्ज्वल भी रहे मौके पर


गिडा/बाड़मेर। पंचायत समिति के खारडा भारतसिह क्षेत्र में ग्रामीणों की सूझबूझ के चलते कालाबाजारी के लिए बाजार में बिकने जा रहा राशन के गेंहू से भरी पिक अप गाडी को पकडा गया हैं। जानकारी के अनुसार खारडा भारतसिंह गांव में उचित मूल्य दुकान से गरीबों का गेंहू भरकर रवाना हुई जिसमे 3 लोग सवार थे, पिक अप गाडी चालक को ग्रामीणों ने पकडा तो पास में बैठे दो लोग भाग गये, साथ ही समय पर पुलिस मौके पर नही पहुंची तो चालक भी पिक अप गाडी छोडकर फरार हो गया। वहीं इस पूरे प्रकरण को लेकर रसद विभाग के अधिकारियों सहित पुलिस के प्रशासन का रवैया संदिग्ध लग रहा हैं, गुरूवार अल सवेरे की घटना होने के बाद भी देर शाम तक इस संबंध में पुलिस पूरे मामले को लेकर मौन साधे हुई थी। ग्रामीणो से मिली जानकारी के अनुसार उक्त राशन, डीलर अमेदाराम वल्द मगाराम के प्राधिकार पत्र वाली दुकान से गाडी में भरा गया था।

यंू चला घटनाक्रम

ग्रामीणों ने बताया गुरूवार देर रात करीबन 3 बजे अवैध तरीके से राशन सामग्री गाडी में भर कर बाजार में बेचने जाने की सूचना मिली तो मालासर सरहद में गाडी रूकवा कर ड्राईवर से पूछताछ करने पर गाडी चालक ने राशन डीलर अमेदाराम की दुकान से भरकर किराणे की दुकान पर बेचने जाने की बात कही, इस पर ग्रामीणो ने पुलिस सूचना दी तथा प्रातः 6ः30 बजे पुलिस ने मौके पर पहुंच कर गेंहू से भी गाडी को जब्त किया। इससे पहले ही गाडी का चालक मौके से फरार हो गया था।

पूरे प्रकरण का की जानकारी मीडिया और सोषल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस उपाधीक्षक ओपी उज्ज्वल, नायब तहसीलदार नरसिंहाराम गौड, रसद विभाग के खा़द्य निरीक्षक खेमाराम गिडा पुलिस थाने पहुंचे तथा राषन सामग्री तौलने की कार्रवाई शुरू की।

गाडी में भरा था 25 क्विंटल की गेंहू

जानकारी के अनुसार पुलिस द्वारा पकडी गई गाडी संख्या आरजे 39 जीए 1712 में करीबन 25 क्विंटल गेंहू पाया गया, जिसको खाद्य निरीक्षक के देखरेख में तौला गया, तथा जब्त कर आगे की कार्रवाई षुरू की।

डीएसओ ने माना गेंहू रसद विभाग का

इस संबंध में जिला रसद अधिकारी कंवराराम जाट ने बताया कि खारडा भारतसिंह में पकडा गया गेंहू सरकारी हैं तथा रसद विभाग का हैं, मौके पर खाद्य निरीक्षक पुलिस के साथ अग्रिम कार्रवाही करवा रहे हैं। वहीं इस संबध्ंा में पूरी स्पष्ट जानकारी देने से टाल मटोल कर खाद्य निरीक्षकों पर डालते रहे, ऐसे में पूरे प्रकरण में इनका खुला बयान देने से साफ तौर पर मिलीभगती जाहिर होती हैं।

अल सुबह की घटना, देर रात तक पुलिस करती रही टालमटोल

जानकारी के अनुसार राशन के गेंहू से भरी गाडी को पुलिस ने प्रातः 6 बजे के आस-पास जब्त कर थाने लाया था, तथा दोपहर तक गेंहू का माप तौल के साथ पुलिस द्वारा मौका मुआयना भी कर दिया गया था, बावजूद इसके समाचार लिखे जाने तक इस संबंध में पुलिस खुलासा करने से बच रही थी, इससे पूरे प्रकरण में मिली भगती के साथ संदिग्ध स्थिति लग रही हैं।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top