edvertise

edvertise
barmer



अजमेर.बड़ी खबर- 18 हजार 252 पदों पर होगी रेलवे की मुख्य परीक्षा

 बड़ी खबर- 18 हजार 252 पदों पर होगी रेलवे की मुख्य परीक्षा

रेलवे में 18 हजार 252 पद के लिए होने वाली मुख्य परीक्षा में अजमेर के परीक्षा केन्द्र में 3 हजार 870 अभ्यर्थी शामिल होंगे। अजमेर रेलवे भर्ती बोर्ड के तहत होने वाली भर्ती परीक्षा अजमेर, जयपुर, जोधपुर और उदयपुर में आयोजित की जाएगी। चारों शहरों में एक-एक परीक्षा केन्द्र बनाया गया है।




अजमेर रेलवे भर्ती बोर्ड के तहत उत्तर पश्चिम रेलवे में 1088 पद पर भर्ती होनी है। मुख्य चरण की परीक्षा में कुल 16 हजार 321 अभ्यर्थी शामिल होंगे। परीक्षाएं 17 जनवरी से 19 जनवरी तक आयोजित होगी। तीन-तीन पारियों में परीक्षाएं ली जाएगी। एक पारी में लगभग 450 अभ्यर्थी शामिल होंगे। पहली पारी वाले अभ्यर्थियों को सुबह 7.30 बजे, दूसरी पारी के लिए दोपहर 11 बजे और तीसरी पारी वाले अभ्यर्थियों को दोपहर 2.30 बजे परीक्षा केन्द्र में रिपोर्ट करनी होगी।

चार दिन पूर्व मिलेगा परीक्षा केन्द्र का नाम

रेलवे भर्ती बोर्ड ने परीक्षा में सांठगांठ रोकने की आशंका को देखते हुए महज 4 दिन पूर्व परीक्षा केन्द्र और पारी की सूचना देने का फैसला किया है। भर्ती बोर्ड की ओर से इस बार दो प्रवेश-पत्र जारी किए जा रहे हैं। परीक्षा शहर और तिथि की जानकारी वाला प्रवेश-पत्र वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। परीक्षा तिथि से चार दिन पूर्व परीक्षा केन्द्र और पारी की जानकारी दी जाएगी।

मुख्य लिखित परीक्षा की तैयारी पूरी हो गई है। परीक्षा केन्द्र और पारी की सूचना वाला प्रवेश-पत्र परीक्षा तिथि से चार दिन पूर्व जारी किया जाएगा। अजमेर भर्ती बोर्ड के तहत चार शहरों में लगभग 16 हजार 321 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होगे। पूरे देश में अभ्यर्थियों की संख्या लगभग 2 लाख 75 हजार है।

आर. के. जैन, अध्यक्ष, रेलवे भर्ती बोर्ड अजमेर।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top