edvertise

edvertise
barmer



झालावाड़।राजस्थान: CBI ने इनकम टैक्स अफसर को किया ट्रैप, 1 लाख रूपए की ले रहा था घूसराजस्थान: CBI ने इनकम टैक्स अफसर को किया ट्रैप, 1 लाख रूपए की ले रहा था घूस
केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो, सीबीआई राजस्थान की टीम ने झालावाड़ में एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। टीम ने एक इनकम टैक्स अफसर को एक लाख रूपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।

सीबीआई सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़ झालावाड़ में तैनात इनकम टैक्स अफसर विनय कुमार यह घूस की राशि एक पेट्रोल पम्प के सिलसिले में एक रिपोर्ट परिवादी के पक्ष में बनाने की एवज में ले रहा था। इस बारे में परिवादी ने कुछ दिन पहले ही सीबीआई को शिकायत की थी।

सीबीआई सूत्रों के मुताबिक़ परिवादी से शिकायत मिलने के बाद उसका सत्यापन करवाया गया और फिर रिश्वतखोर इनकम टैक्स अफसर को ट्रेप करने की योजना बनाई गई।

ऐसे फंसा शिकंजे में

सीबीआई ने योजनाबद्ध तरीके से कार्रवाई करने के लिए परिवादी से विनय कुमार को फोन करवाया। जिसके बाद रिश्वत की एक लाख रूपए की राशि दफ्तर में आकर देने की बात हुई। लेकिन विनय कुमार ने अचानक से यह राशि दफ्तर के बाहर लेने की बात कही।
विनय कुमार ने परिवादी से उसके वाहन के पीछे अपने वाहन से आने की बात कहते हुए करीब दो किलोमीटर के बाद गाडी रोकी।  यहां उसने रिश्वत की राशि ली।  इसी दौरान पहले से ही परिवादी और आरोपी को फॉलो कर रही टीम ने ट्रेप को अंजाम दिया।


आरोपी अफसर रिश्वत की राशि फेंककर भागने की कोशिश करने लगा।  लेकिन सीबीआई टीम के सदस्यों ने उसे पकड़ लिया। फिलहाल आरोपी अफसर को गिरफ्त में लेकर तफ्तीश की जा रही है।     

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top