edvertise

edvertise
barmer



जोधपुर सीसीटीवी में कैद हुई 'पुलिस की दादागिरी', घर के बाहर खड़े स्टूडेंट की कर दी धुनाई
सीसीटीवी में कैद हुई 'पुलिस की दादागिरी', घर के बाहर खड़े स्टूडेंट की कर दी धुनाई

लगता है किसी का अपने घर के बाहर खड़े रहना भी पुलिस को नागवार महसूस होता है। जूनी मण्डी में आसोप की पोल के पास स्थित घर के बाहर खड़े इंजीनियरिंग कॉलेज के एक छात्र से खाण्डा फलसा थाने के हैड कांस्टेबल व होमगार्ड ने रात दो बजे मारपीट की। चिल्लाने पर परिजन व मोहल्लेवासियों के जमा होने पर पुलिस चलती बनी। पीडि़त छात्र ने पुलिस कमिश्नर को परिवाद सौंपकर जांच की मांग की है।

दरअसल, आसोप की पोल के पास निवासी विशाल (18) पुत्र घनश्याम सोनी इंजीनियरिंग कॉलेज में द्वितीय वर्ष का छात्र है। द्वितीय सैमेस्टर की परीक्षा चलने की वजह से वह रविवार रात दो बजे तक कॉलेज के दो छात्रों के साथ घर में ही पढ़ रहा था। नींद आने पर तीनों कुछ देर के लिए घर से बाहर आ गए और गेट के पास खड़े हो गए। तीनों आपस में बातचीत कर रहे थे। तभी रात्रि गश्त कर रही खाण्डा फलसा थाने की जीप वहां आई। चालक ने जीप रोकी और पास बैठे हैड कांस्टेबल पप्पाराम ने युवकों से देर रात वहां खड़े रहने का कारण पूछा। विशाल ने उन्हें बताया कि वे परीक्षा की तैयारी कर रहे थे। सुस्ती आने पर कुछ देर के लिए घर के बाहर आकर खड़े हैं।

इसके बावजूद पुलिस आवेश में आ गई। हैड कांस्टेबल व पीछे बैठे दो होमगार्ड बाहर आए और छात्र विशाल को पीटने लगे। वह कुछ समझ पाता उससे पहले पुलिसकर्मी उसे पकड़कर जीप के पीछे की तरफ ले गए और अंदर बिठाने लगे। चिल्लाने की आवाज सुनकर घर व मोहल्ले के कुछ लोग बाहर आए और मारपीट का उलाहना देने लगे। तब पुलिस ने बगैर कोई जवाब उसे छोड़ दिया और जीप में बैठकर चले गए।

परीक्षा देकर पहुंचा पुलिस कमिश्नर ऑफिस

विशाल ने बताया कि रविवार रात दो बजे उसके साथ पुलिस ने बेजा मारपीट की। जबकि सोमवार दोपहर ही उसकी परीक्षा थी। मारपीट से वह विचलित हो गया। परीक्षा भी ढंग से नहीं दे पाया। परीक्षा समाप्ति के बाद वह सीधा कमिश्नर कार्यालय पहुंचा तथा हैड कांस्टेबल व दोनों कांस्टेबल की शिकायत की। पुलिस कमिश्नर ने जांच कर दोषी पाए जाने पर कार्यवाही का विश्वास दिलाया।



सीसीटीवी फुटेज में कैद हुई पुलिस की दादागिरी

घनश्याम सोनी के घर पर सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। जिसमें पुलिस की पूरी दादागिरी कैद हो गई। छात्र ने परिवाद के साथ कैमरे के फुटेज की सीडी भी पुलिस कमिश्नर को पेश की है।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top