edvertise

edvertise
barmer



जैसलमेर भारतीय नागरिकता प्राप्त पाक विस्थापित को सरकारी योजनाओ का लाभ मिलेगा - जिला कलक्टर

पाक विस्थापितो की समस्याओ के निराकरण के लिए जिला स्तरीय समिति की बैठक आयोजित हुई




जैसलमेर, 30 दिसम्बर। जिला कलक्टर मातादीन शर्मा ने कहा कि भारतीय नागरिकता प्राप्त पाक विस्थापितो को केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओ का लाभ मिलेगा। उन्होंने पार्षद नाथुराम भील को कहा कि वे ऐसे भारतीय नागरिकता प्राप्त पाक विस्थापितो को प्रेरित करे कि वे सरकारी योजनाओ का पुरा लाभ उठावे। उन्हांेने कहा कि ऐसे नागरिको को अन्य भारतीय नागरिको की तरह सुविधा प्राप्त करने का हक है। उन्होंने बताया कि भारतीय नागरिकता प्राप्त पाक विस्थापितो को भूमि का आंवटन भी किया गया है इसके साथ ही राषनकार्ड, मूलनिवास, जाति प्रमाण-पत्र, जन्म-मृत्यु प्रमाण-पत्र भी जारी किए गए है।

जिला कलक्टर शर्मा ने कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित पाक विस्थापितो की समस्याओं के निराकरण के लिए गठित जिला स्तरीय समिति की बैठक में यह उद्गार व्यक्त किए। बैठक में पुलिस अधीक्षक गौरव यादव, अतिरिक्त जिला कलक्टर के.एल. स्वामी, सचिव नगर विकास न्यास बी.एल. रमण, उपअधीक्षक सीआईडी (बीआई) हेतुदान चारण, आयुक्त नगर परिषद लाजपत विष्नोई, षिक्षा विभाग के अधिकारी कमल किषोर व्यास, मनोहर लाल, उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. मुरलीधर सोनी, पार्षद नाथुराम भील, उपस्थित थे।

जिला कलक्टर शर्मा ने आयुक्त नगर परिषद को निर्देष दिए कि वे जेठवाई रोड़ भील बस्ती में सर्वे करवाकर नियमानुसार पात्र लोगों को पट््टे जारी करे वहीं बस्ती में पानी, बिजली, सड़क, नाली इत्यादि की आधारभूत सुविधाए विकसित करे। उन्होने सचिव नगर विकास न्यास को भी पार्षद नाथुराम भील की मांग पर कहा कि वे न्यास में पाक विस्थापितो के लिए आवासीय काॅलोनी आंवटन कराने की जांच कर आवष्यक कार्यवाही करे।

पार्षद नाथुराम भील ने जिला कलक्टर से आग्रह किया कि वे ऐसे पाक विस्थापितो को खाद्य सुरक्षा का लाभ दिलावे वहीं बी.पी.एल. में चयनित कराने, भील बस्ती प्राथमिक विद्यालय में एक अतिरिक्त षिक्षक लगाने की आवष्यकता जताई। इस संबंध में जिला कलक्टर ने षिक्षा विभाग के अधिकारी को निर्देष दिए कि वे षिक्षक लगाने की व्यवस्था करावे।





----000----



हुसैन खां चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के निधन पर दी श्रंöाजलि



जैसलमेर, 30 दिसम्बर। जिला कलक्टर कार्यालय में कार्यरत चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी हुसैन खां के निधन पर जिला कलक्टर मातादीन शर्मा, अतिरिक्त जिला कलक्टर के.एल. स्वामी, कोषाधिकारी चैहान के साथ ही कलेक्ट्रेट परिसर के कर्मचारियों ने कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में दो मिनट का मौन रखकर श्रंöाजलि दी।

----000----

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top