शुक्रवार, 9 दिसंबर 2016

भीलवाड़ा।एसीबी का परिवहन निरीक्षक के घर छापा, दूसरे दिन भी तलाशी जारी



भीलवाड़ा।एसीबी का परिवहन निरीक्षक के घर छापा, दूसरे दिन भी तलाशी जारी
नेशनल हाईवे पर ओवर लोडेड वाहनों से वसूली की शिकायत पर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने गुरुवार शाम को कार्रवाई की। इस दौरान एसीबी ने जयपुर, अलवर और भीलवाड़ा में तीन परिवहन निरीक्षक और एक रिटायर्ड परिवहन उप निरीक्षक के आवास पर छापे मारे। भीलवाड़ा में गुरुवार को परिवहन निरीक्षक मुकेश डाड का शास्त्रीनगर स्थित आवास सील किया था, लेकिन परिवहन निरीक्षक डाड परिवार सहित बाहर होने के कारण तलाशी नहीं हो सकी। शुक्रवार सुबह से फिर से तलाशी अभियान शुरू किया गया।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की भीलवाड़ा इकाई ने शुक्रवार सुबह जिला परिवहन विभाग के निरीक्षक मुकेश डाड के शास्त्री नगर मैन सेक्टर स्थित आवास पर तलाशी अभियान शुरू किया। ब्यूरो निरीक्षक हनुमान चौधरी की अगुवाई में शुरू अभियान के तहत डाड के आवास के सभी कक्षों की गहनता से जांच की जा रही है। यहां आलमारी, पलंग, संदूक, अटैची आदि सभी सामानों को खोलकर देखा जा रहा है। इसी प्रकार सोफा सेट व रसोई को भी टीम खंगाल रही है। तलाशी अभियान के दौरान टीम को विभिन्न प्रकार के दस्तावेज भी मिले हैं। इसी प्रकार यहां एक टवेरा समेत 4 वाहनों के कागज़ात भी टीम को मिले हैं ।

वही जेवरात नगदी व अन्य दस्तावेजों के संदर्भ में ब्यूरो ने फिलहाल कोई पुष्टि नहीं की है। दूसरी तरफ डाड के रमेश चंद्र व्यास नगर में भी एक आवास होने पर ब्यूरो टीम ने सुबह वहां भी दबिश दी। लेकिन यहां पूछताछ में यह आवास डाड के बड़े भाई अनिल डाड के होने की जानकारी सामने आई। पड़ोसियों ने भी यह आवास अनिल डाड का होना बताया। यहां ऐतिहातन नजर रखने के लिए ब्यूरो की एक टीम दीवान रामपाल साहू की अगुवाई में तैनात की गई है । दूसरी तरफ बताया गया कि परिवहन निरीक्षक डाड परिवार समेत अभी तक लापता हैं । उनके दोनों मोबाइल स्विच ऑफ है। इसी प्रकार उनकी पत्नी का भी मोबाइल स्विच ऑफ है।




यहां शास्त्री नगर स्थित आवास पर सुबह परिवहन निरीक्षक मुकेश के परिजन वाहन से पहुंचे। उनके पहुंचने के बाद ब्यूरो की ओर से मुख्य गेट पर लगाई सील चिट हटाई गई। इसके बाद ब्यूरो ने सीआरपीसी की धारा 165 के तहत परिजनों को नोटिस थमाते हुए आवास की तलाशी शुरू की। दूसरी तरफ जिला परिवहन अधिकारी जनार्दन आचार्य परिवहन निरीक्षक मुकेश डाड के खिलाफ एसीबी की तरफ से कोई कार्रवाई किए जाने के संदर्भ में सूचना देने से इनकार किया है। उन्होंने बताया कि की डाड गत ढ़ाई साल से भीलवाड़ा में कार्यरत है। वह अभी नए वाहनों का वेरीफिकेशन लाइसेंस व राजस्व का कार्य देख रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें