रविवार, 11 दिसंबर 2016

बाड़मेर पुलिस नोखड़ा स्थित षराब की दुकान जलाने की वारदात का मुख्य शडयंत्रकर्ता टीकमाराम उर्फ टीकुराम गिरफ्तार

     
बाड़मेर पुलिस नोखड़ा स्थित षराब की दुकान जलाने की वारदात का मुख्य शडयंत्रकर्ता टीकमाराम उर्फ टीकुराम गिरफ्तार

दिनंाक 28.11.2016 की रात्रि में ग्राम नोखड़ा में षराब की दुकान में आग लगाकर दुकान जलाने के मामले में पुलिस ने मुख्य शडयंत्रकर्ता टीकमाराम उर्फ टीकुराम पुत्र नेनाराम जाति जाट निवासी सुथारों की बेरी (आडेल) को आज दिनंाक 11.12.2016 को गिरफ्तार कर लिया गया। गौरतलब है कि दिनांक 29.11.2016 को श्री बाबुलाल पुत्र धर्माराम जाति जाट निवासी नेहरुनगर बाड़मेर हाल सेल्समैंन जाखड़ वाईन्स नोखड़ा ने पुलिस थाना रागेष्वरी पर एक लिखित रिपोर्ट पेष की कि दिनांक 28.11.2016 को रात्रि आठ बजे मैं दुकान बंद कर बाड़मेर चला गया था। दुकान पर निगरानी हेतु जितेन्द्र जाट सो रहा था। रात्रि को वक्त करीब 2ः30 बजे मुलजिमान टीकुराम, मोहम्मद हसन, हेमाराम, प्रेमाराम, दलाराम, दिनेष व ठाकराराम ने मिलकर मेरी षराब की दुकान में आग लगा दी। जिससे मुझे आर्थिक नुकसान हुआ। उक्त रिपोर्ट पर प्रकरण संख्या 105 दिनंाक 29.11.2016 धारा 436 भादसं के तहत दर्ज किया जाकर अन्वेशण आरम्भ किया गया।

प्रकरण में प्रकरण में पुर्व में गिरफ्तार आरोपी प्रेमाराम केा न्यायालय में पेष कर पुलिस रिमाण्ड पर लिया जाकर पूछताछ की गई तो मुलजिम प्रेमाराम ने टीकमाराम उर्फ टीकुराम पुत्र नेनाराम जाति जाट निवासी सुथारों की बेरी (आडेल) एवं सुखाराम मेगवाल निवासी नोखड़ा के साथ मिलकर उक्त घटना को अंजाम देना स्वीकार किया। जिस पर मुलजिम टीकमाराम उर्फ टीकुराम पुत्र नेनाराम जाति जाट निवासी सुथारों की बेरी (आडेल) को दस्तयाब कर पुछताछ की गई तो मुलजिम टीकुराम ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया। 

ग्राम नोखडा में दिनांक 07.09.16 की रात्रि के समय सेल्समैंन हडमानराम के साथ रेखाराम वगैरा ने मारपीट की थी उक्त प्रकरण में मुलजिम टीकुराम का नाम भी परिवादी हडमानराम ने झूठा लिखवाया था तथा मुलजिम प्रेमाराम भी षराब ठेकेदार से नाराज था तथा रंजिष रखता था। इसलिये दौनों ने षराब ठेकेदार को सबक सिखाने के लिये नोखडा ठेका जलाने की योजना तैयार की। तय योजना के तहत दिनंाक 27.11.2016 की रात्रि में मुलजिम टीकुराम अपनी गाडी लेकर मुलजिम प्रेमाराम को लाने हेतु ग्राम नोखड़ा से मुलजिम प्रेमाराम के गांव देवाणियों की ढाणी षिवकर गया तथा रात्रि में मुलजिम प्रेमाराम को अपनी गाड़ी से गांव नोखडा छोड़ दिया तथा टीकुराम ने मुलजिम प्रेमाराम को दुकान का षटर तोडने हेतु लोहे का सरिया तथा चार लीटर पैट्रोल लाकर दिया तथा दुकान जलाने के पष्चात घर जाने हेतु सुखाराम मेगवाल की गाड़ी तय की तथा प्रेमाराम को पूरी योजना समझाकर स्वयं टीकुराम पुलिस गिरफ्तारी से बचने हेतु बाडमेर चला गया। दिनंाक 28.11.201़6 को मध्य रात्रि पष्चात मुलजिम प्रेमाराम ने षराब की दुकान को आग के हवाले कर दिया। मुलजिम टीकुराम के पुर्व में तय किये गये सुखाराम मेगवाल ने वारदात के बाद अपनी गाडी से मुलजिम प्रेमाराम को घर तक छोड़ दिया। मुलजिम प्रेमाराम की निषांदेही से दुकान का षटर तोड़ने हेतु प्रयुक्त लोहे का सरिया एवं पट्रोल की खाली बोतलें बरामद की जा चुकी है। वारदात में प्रयुक्त मुलजिम टीकुराम की बिना नम्बरी बोलेरों कैम्पर गाड़ी भी जब्त की गई है। प्रकरण में अन्य वांछित आरोपी सुखाराम की तलाष पतारसी जारी है। 

पुलिस पर फायरिंग के मामले में तीन माह से है फरार ! - मुलजिम टीकुराम पुलिस थाना सायला के प्रकरण संख्या 109/16 धारा 8/15 एन डी पी एस एक्ट, 3/25 आम्र्स एक्ट एवं 332, 353 भादंसं मंे भी वांछित आरोपी है। उक्त प्रकरण में मुलजिम टीकुराम पुलिस दल पर फायरिंग कर फरार हेा गया था। जो विगत तीन माह से फरार था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें