शनिवार, 10 दिसंबर 2016

जैसलमेर. विंड मिल्स कंपनी में वाहन लगाने को लेकर एक जने की हत्या

जैसलमेर. विंड मिल्स कंपनी में वाहन लगाने को लेकर एक जने की हत्या
जैसलमेर. विंड मिल्स कंपनी में वाहन लगाने को लेकर जिले के बरना गांव में दो गुटों के बीच शनिवार को हुए विवाद के बाद एक जने की हत्या कर दी गई। वारदात में पोकरसिंह (40) पुत्र मुकनसिंह की मौत के बाद से गांव में तनाव है। जानकारी के अनुसार बरना में हुई घटना से पहले डाबला के पास भी दो गुटों में झड़प हुई थी।




पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया और इस संबंध में दर्ज रिपोर्ट के आधार पर पुलिस आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास शुरू कर दिए है। पुलिस के अनुसार पशु चराई का काम करने वाले पोकरसिंह को बरना गांव के क्षेत्र में कुछ लोग वाहन में ले गए और उसके सिर पर धारदार हथियारों से वार कर गंभीर जख्मी कर दिया, जिसके बाद उसकी मौत हो गई।




पोकरसिंह के शव का जवाहर चिकित्सालय स्थित मोर्चरी में पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाया और शव परिजनों को सौंप दिया। इस मौके पर अस्पताल में बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए। मृतक के भाई उम्मेद ने इस संंबंध में पांच आरोपितों खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने रूपसिंह, नरपतसिंह, रेवंतसिंह, मूलसिंह व सबलसिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।







पहले डाबला के पास हुई थी झड़प

इससे पूर्व शनिवार दोपहर डाबला के पास कम्पनी के रेस्ट हाउस में मारपीट की घटना हुई थी। झड़प में कुछ जनों के चोटें आई, जिनमें से दो जनों को उपचार के लिए जवाहर चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया है। अस्पताल में उपचार करवा रहे भगवानसिंह और गेमरसिंह ने बताया कि, वे कम्पनी के डाबला मार्ग पर स्थित रेस्ट हाउस में दोपहर के समय भुगतान के लिए गए थे। वहां पर दो गाडिय़ों में सवार होकर आए लोगों ने उन पर हमला कर दिया और वे जख्मी हो गए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें