गुरुवार, 29 दिसंबर 2016

बाड़मेर,यातायत प्रबन्धन समिति की बैठक सम्पन्न एक सप्ताह में निखरेगी बाड़मेर की यातायात व्यवस्था



बाड़मेर,यातायत प्रबन्धन समिति की बैठक सम्पन्न

एक सप्ताह में निखरेगी बाड़मेर की यातायात व्यवस्था


बाड़मेर, 29 दिसम्बर। जिला कलक्टर सुधीर शर्मा की अध्यक्षा में गुरूवार को जिला यातायात प्रबन्ध समिति की बैठक का आयोजन किया जिसमे एक सप्ताह में बाड़मेर शहर की यातायात व्यवस्था में निखार को लेकर कार्य योजना पर कार्य अमल करने के निर्देश दिए। बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक डाॅ. गगनदीप सिगला, जिला परिवहन अधिकारी डी.डी. मेघाणी, उपखण्ड अधिकारी चेतन कुमार त्रिपाठी, नगर परिषद् आयुक्त श्रवण विश्नोई, यातायात प्रभारी आनन्द कुमार, गु्रप फोर पीपल के संरक्षक रावत त्रिभुवनसिंह राठौड़, चन्दनसिंह भाटी, कोतवाली थानाधिकारी भंवरलाल सिरवी, थार विकास समिति के महेश पनपालिया, महिला मण्डल आगोर से आदिल खां, पुरषोतम खत्री, ओमप्रकाश, रमेशसिंह ईन्दा, अधिशाषी अभियन्ता ओमप्रकाश ढ़ीढवाल, स्वरूप वासु सहित कई सदस्य उपस्थित थें।

जिला कलक्टर सुधीर कुमार शर्मा ने कहा कि समिति मिलकर बाड़मेर शहर में वेण्डिग, नो वेण्डिग जोन चन्हित कर समान्य रजिस्र्टड टेण्डर्स की लाटरी प्रक्रियां द्वारा चयन कर उनको स्थान आवंटित करने की प्रक्रिया अगले दस दिन में पूर्ण करे। शहर में वेण्डिग नोन वेण्डिग जोन के चिन्हित स्थानों पर अगले दो दिन में साइन बोर्ड लगा दिए जाए। बैठक में सभी वैण्डर्स को परिचय पत्र भी जारी करने के निर्देश दिए।

कलक्टर ने पुलिस, उपखण्ड अधिकारी और नगर परिषद् को रैण्डमली प्रति सप्ताह बाड़मेर शहर में अतिक्रमण हटाने का अभियान नियमित करने के निर्देश दिए। उन्होंने अंहिसा सर्किल से गांधी चैक तक स्थान नोन वेण्डिग के रूप में चिन्हित करने के निर्देश दिए। बैठक में शहर में विभिन्न स्थानों पर आदर्श युनिनल और सुलभ काम्पलेक्स निर्माण के लिए स्थान चिन्हित करने, पुल के नीचे महिलाओं के लिये वेण्डिग जोन आरक्षित करने बिना स्वीकृति शहर में लगे सामान केबिन हटाने, चैहटन रोड़ स्थित वर्तमान बस स्टेण्ड हटाकर कारेली नाडी के पास से बसों के संचालन की व्यवस्था, महावीर पार्क के पीछंे फुड स्ट्रीट डवलप करने, वेणासर नाडी, सोन नाडी के पीछे लिंक रोड़ डवलप करने बाडमेर शहर में पोलिथीन पूर्ण रूप से प्रतिबन्ध करने के मुद्दों पर विशेष चर्चा हुई। बाड़मेर शहर के चैराहे छोटे करने पर भी चर्चा की गई वही शहर के चैराहे भारत विकास परिषद् और ग्रुप फोर पीपल को गोद देने पर जिला कलक्टर द्वारा सहमति प्रदान की।

पुलिस अधीक्षक डाॅ. गगनदीप सिगला ने बाड़मेर शहर में अहिसा सर्किल से गांधी चैक तक प्रभावी अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए। उन्होने ने कहा कि अतिक्रमण हटाने के लिए जितना पुलिस जाप्ता चाहिए उपलब्ध कर देगे। उन्होने महावीर पार्क के पीछे फुड स्ट्रीट को डवलप करने तथा लाइटिंग एवं डेकोरेशन की व्यवस्था करने के लिए आयुक्त को कहा। बैठक में शहर तथा पुल के नीचे आकर्षक राजस्थानी संस्कृति और पर्यटन से जुड़ी पेन्टिंग बनाने, विभिन्न योजनाओं के नाम लेखन प्रकाशन के साथ निरादर श्रमदान कार्यक्रम करने पर विशेष चर्चा की गई। बैठक मंे जिला कलक्टर ने आगामी 15 जनवरी तक बैठक में पांच स्टेण्ड को पुर्णतः लागु करने के निर्देश दिए। इसके लिए 5 जनवरी को पुनः प्रगति समीक्षा बैठक समिति को आयोजित करने के निर्देश दिए।

--00--
















कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें