edvertise

edvertise
barmer



अजमेर जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय को मिली एक एम्बूलेंस

अजमेर, 19 दिसम्बर। जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय के लिए सोमवार को पावर ग्रिड काॅर्पोरेशन के माध्यम से एक एम्बूलेंस उपलब्ध करवायी गई। एम्बूलेंस के लोकार्पण अवसर पर संसदीय सचिव श्री सुरेश सिंह रावत एवं जिला कलक्टर श्री गौैरव गोयल ने एम्बूलेंस की चाबी चिकित्सालय के अधीक्षक डाॅ. पी.सी.वर्मा को सौंपी।

जिला कलक्टर ने बताया कि पावर ग्रिड काॅर्पोरेशन द्वारा सामाजिक दायित्व फण्ड के अन्तर्गत लगभग 10 लाख रूपए की लागत से बनी नई एम्बूलेंस जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय को उपलब्ध करवायी गई। काॅर्पोरेशन द्वारा इस तरह की 10 एम्बूलेंस राजस्थान के विभिन्न चिकित्सालयों को उपलब्घ करवायी गई है। इससे संभाग के मरीजों को सुविधा प्राप्त होगी।

इस अवसर पर पावर ग्रिड काॅर्पोरेशन के महाप्रबंधक अनिल कुमार कक्कड़, मानव संसाधन अधिकारी श्री एस.एम.वशिष्ठ, उप महाप्रबंधक उपेन्द्र सिंह, मुख्य प्रबंधक उदय कुमार, उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. लाल थदानी उपस्थ्ति थे।




चरागाह में किया जाएगा वृक्षारोपण
अजमेर, 19 दिसम्बर। जिले के चरागाहों में पंचायत समितियों के माध्यम से वृक्षारोपण करवाने के लिए जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल ने सोमवार को विभिन्न विभागों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक में निर्देश प्रदान किए।

उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में चरागाहों में हरितिमा विकसित करने के लिए वृक्षारोपण आवश्यक है। पंचायत समिति द्वारा अपने क्षेत्रा के चरागाहों में वृक्षारोपण किया जाएगा। पौधों को लगाने के साथ-साथ उनके पानी एवं सुरक्षा की व्यवस्था करवायी जाएगी। जिले के किसानों को मृदा स्वास्थ्य की जानकारी के द्वारा लाभान्व्ति करने के लिए कृषि विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया गया।

इस अवसर पर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री निकिया गोहाएन, अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री अबु सूफियान चैहान, जिला रसद अधिकारी दीप्ति शर्मा उपस्थित थे।




पोस्टल बैलेट सिस्टम की संभाग स्तरीय कार्यशाला आयोजित
अजमेर, 19 दिसम्बर। सेवा नियोजित मतदाताओं के विधिक प्रावधानों, इलेक्ट्रोनिक ट्रांसमिटेड पोस्टल बैलेट सिस्टम तथा उनकी मतगणना के संबंध में संभाग स्तरीय कार्यशाला सोमवार को संभागीय आयुक्त हनुमान सहाय मीना की अध्यक्षता तथा अजमेर जिला निर्वाचन अधिकारी श्री गौरव गोयल के निर्देशन में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सभागार में आयोजित हुई।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री किशोर कुमार ने बताया कि सेवा नियोजित मतदाताओं के पंजीयन एवं उनके द्वारा इलेक्ट्रोनिक माध्यम से डाक मतपत्रों के द्वारा मतदान की सुविधा के संबंध में कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में इलेक्ट्रोनिक ट्रांसमिटेड पोस्टल बैलेट सिस्टम ( ईटीपीबीएस) के माध्यम से मतदान करने की विस्तृत जानकारी प्रदान की गई। कार्यशाला में भाग लेने वाले संभाग के समस्त निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारयों ने ईटीपीबीएस की मतगणना के बारे में भी जानकारी प्राप्त की। कार्यशाला में मास्टर ट्रेनर के रूप में अजमेर उपखण्ड मजिस्ट्रेट जय नारायण ने प्रशिक्षण प्रदान किया।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top