edvertise

edvertise
barmer



जैसलमेर श्रीमोहनगढ़ में आयोजित पं.दीनदयाल उपाधाय जन कल्याणकारी पंचायत षिविर में विधायक श्री भाटी ने सुनी ग्रामीणजनों की समस्याएं एवं तत्काल समाधान करने के दिए निर्देष

जैसलमेर, 31 दिसंबर। जिला मुख्यालय से 65 किलोमीटर की दूरी पर स्थित जिले के सबसे बड़े गांव श्रीमोहनगढ में विधायक श्री छोटूसिंह भाटी के मुख्य आतिथ्य में कार्यालय पंचायत समिति जैसलमेर के तत्वावधान में पं दीनदयाल उपाध्याय जन कल्याणकारी षिविर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जिला भाजपाध्यक्ष जुगलकिषोर व्यास ,समाजसेवी अचलाराम चैधरी ,सरपंच मोहनगढ़ दोस्तअली और विकास अधिकारी धनदान देथा तथा मोहनगढ के डाॅ. कल्याणाराम पंवार के साथ ही विभिन्न विभागों के अधिकारीगण एवं अच्छी संख्या मोहनगढ़ के वाषिंदे उपस्थित थे।

षिविर के दौरान विधायक श्री भाटी ने ग्रामीणों को राज्य सरकार की विविध कल्याणकारी एवं विकासोन्मुखी योजनाओं पूरा-पूरा लाभ लेने का आह्वान किया। उन्होंने षिविर के मौके पर मौजूद विभिन्न महकमों के सभी पदाधिकारीगण को सख्त निर्देष दिये कि वे अपने-अपने विभागों से संबंधित ग्रामीणों की समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए निर्धारित समय सीमा में उनका पूर्ण पारदर्षिता के साथ समाधान करवा कर उन्हें राहत पहुंचावें। विधायक ने कहा कि षिविर का मूल उद्धेष्य मौके पर ही ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान कर उन्हें राहत पहुंचाना है।

इस अवसर पर जुगलकिषोर व्यास भाजपाध्यक्ष ,समाजसेवी मोहनगढ़ अचलाराम चैधरी , सरपंच दोस्तअली और विकास अधिकारी जैसलमेर धनदान देथा ने उपस्थित ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए इस प्रकार के षिविर आयोजनों के साथ ही सरकार कई लाभदायी योजनाओं का समय रहते पूरा-पूरा लाभ लेने को कहा।

विधायक छोटूसिंह भाटी ने पंचायत षिविर के अवसर पर ग्रामीणों को संबांधित करते हुए कहा कि काष्तकारों को पर्याप्त नहरी पानी उपलब्ध कराने के हर संभव प्रयास किए जा रहे है। उन्होंने मीडियापेच की जमीन उन्ही ग्रामीण काष्तकारों को मिलेगी जिनकी जमीन मुरब्बे आवंटन क्षेत्र में आती है, को देने की पंचायत षिविर में घौषणा की।

विकास अधिकारी देथा ने षिविर की प्रगति के बारे में अवगत कराते हुए बताया कि श्रीमोहनगढ़ षिविर में सबसे अधिक मामले 150 मामले खाद्य सुरक्षा के आए। इसी प्रकार पेंषन के 65 तथा श्रमिक पंजीयन के 2 मामले दर्ज हुए। षिविर मौके पर डाॅ. कल्याणाराम पंवार द्वारा 120 मरीजों का आवष्यक चिकित्सा उपचार किया गया एवं 52 आउटडोर एवं 92 ब्लड सुगर के मरीजों की षिविर में जांच की गई। षिविर के तत्पष्चात विधायक महोदय एवं अन्य अतिथियों ने मोहनगढ़ क्षेत्र में वृक्षारोपण भी किया।

अंत में मोहनगढ के सरपंच दोस्तअली एवं समाजसेवी अचलाराम चैधरी ने सभी आगन्तुक अतिथियों को तहेदिल से धन्यवाद ज्ञापित किया। इस मौके पर अच्छी संख्या में ग्रामीणों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया एवं अपनी सार्वजनिक एवं व्यक्तिगत समस्याए रखी।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top