रविवार, 11 दिसंबर 2016

बाड़मेर, राज्य सरकार के तीन वर्ष पूर्ण होने पर होंगे कई कार्यक्रम



बाड़मेर, राज्य सरकार के तीन वर्ष पूर्ण होने पर होंगे कई कार्यक्रम
बाड़मेर, 11 दिसंबर। राज्य सरकार के कार्यकाल के तीन वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य मंे बाड़मेर जिले मंे कई कार्यक्रमांे का आयोजन किया जाएगा। जिला मुख्यालय पर मुख्य समारोह के साथ ‘‘अच्छा काम, ठोस परिणाम‘ विषयक जिला स्तरीय प्रदर्शनी लगाई जाएगी। जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने संबंधित अधिकारियांे को राज्य सरकार के तीन वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर होने वाले कार्यक्रमांे की समुचित तैयारियां करने के निर्देश दिए है।

जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने बताया कि जिला मुख्यालय पर 15 दिसंबर से ‘‘अच्छा काम, ठोस परिणाम‘‘ जिला स्तरीय प्रदर्शनी लगाई जाएगी। इसमें कई विभागों द्वारा स्टॉले लगाई जाकर तीन वर्ष के दौरान सम्पन्न हुए कार्यो को एलईडी, बेनर एवं अन्य प्रचार सामग्री के माध्यम से प्रदर्शित किया जाएगा। इस अवसर पर सहकार मेला और खादी मेला तथा रोजगार मेला भी आयोजित किया जाएगा। वहीं चिकित्सा विभाग की ओर से समारोह स्थल पर महिलाओं के लिए कैंसर जागरूकता अभियान एवं चिकित्सा शिविर भी लगाया जाएगा। उन्होने बताया कि निर्धारित कार्यक्रम के तहत जिले के सभी अटल सेवा केन्द्रो पर राज्य सरकारी की जनकल्याणकारी योजनओं की जानकारी देने के साथ जिले में मोबाईल वेन के माध्यम से कला जत्था द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे। इसके अलावा ग्राम पंचायत मुख्यालय से लेकर जिला मुख्यालय पर होर्डिग्स, बैनर एवं पोस्टर आदि भी लगाए जाएंगे। इसी तरह खेल प्रतियोगितायें एवं राज्य सरकार की विभिन्न फ्लैगशिप योजनाओं पर विद्यालयों के छात्र-छात्राओं की निबन्ध लेखन, चित्राकला, भाषण एवं प्रश्नोत्तरी आदि प्रतियोगिताएं भी आयोजित करने के जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए गए है।

सूचना एवं जनसम्पर्क कार्यालय बाड़मेर द्वारा राज्य सरकार से प्राप्त विभिन्न योजनाओं, कार्यक्रमों एवं तीन साल की उपलब्धियों पर आधारित तैयार प्रचार सामग्री का वितरण ग्राम पंचायत स्तर तक विकास अधिकारियों के माध्यम से करवासा जा रहा।

-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें