कोलकाता।मिथुन चक्रवर्ती ने दिया राज्यसभा सांसद पद से इस्तीफा, ये बताया कारण
मिथुन चक्रवर्ती ने दिया राज्यसभा सांसद पद से इस्तीफा, ये बताया कारण

बॉलीवुड अभिनेता और तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद मिथुन चक्रवर्ती ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उनके इस्तीफे का कारण खराब तबीयत को बताया जा रहा है। फिल्म मृगया के लिए राष्ट्रीय पुरुस्कार जीत चुके मिथुन चक्रवर्ती लम्बे समय से बीमार चल रहे हैं।




बीमारी के कारण वे लगातार राज्यसभा की कार्यवाही में हिस्सा नहीं ले पा रहे थे। कुछ दिना पहले उन्होंने सांसद पद से इस्तीफा देने का संकेत दिया था। पार्टी को इस आशय का पत्र भी लिखा था।




तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता डेरेक ओब्रायन ने मिथुन चक्रवर्ती के इस्तीफे की पुष्टि कर दी है। ओब्रायन ने बताया कि खराब सेहत की वजह से मिथुन ने इस्तीफा दे दिया है। साथ ही उन्होंने मिथुन के शीघ्र स्वास्थ्य होने की कामना की है। ओब्रायन ने कहा कि भविष्य में मिथुन से पार्टी के रिश्ते बने रहेंगे। हालांकि इस्तीफे को लेकर मिथुन की तरफ से कोई बयान नहीं आया है।




सारदा घोटाले में उठा था नाम

मिथुन चक्रवर्ती का नाम चर्चित सारदा घोटाला में भी उछाला गया था। वो चिटफंड कंपनी सारदा समूह के ब्रांड एंबेसडर थे। उन्हें प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पूछताछ के लिए नोटिस भी भेजा था। उसी समय से ये कयास लगाए जा रहे थे कि मिथुन राजनीति से दूर रहना चाहते हैं।




सारदा घोटाले में नाम उछलने के बाद मिथुन ने इस्तीफे की पेशकश की थी। मिथुन चक्रवर्ती की राज्यसभा की सदस्यता की अवधि अप्रेल 2020 तक थी।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top