edvertise

edvertise
barmer



बाड़मेर, यातायात सलाहकार समिति की बैठक

जवाहर चैक से हनुमानजी मंदिर तक होगा वन वे,

अवैध वाहनों के संचालन पर सख्त कार्यवाही के निर्देश


बाड़मेर, 22 दिसंबर। जिला मुख्यालय पर जवाहर चैक से हनुमानजी मंदिर तक प्रायोगिक तौर पर एक तरफा यातायात व्यवस्था लागू की जाएगी। इसके अलावा शहर में विभिन्न स्थानों पर यातायात व्यवस्था को बाधित करने वाले अतिक्रमणों को हटाने के लिए अभियान चलाया जाएगा। जिला कलक्टर सुधीर शर्मा की अध्यक्षता में गुरूवार को जिला यातायात सलाहकार समिति की बैठक के दौरान यह निर्णय लिए गए।

इस अवसर पर जिला कलक्टर सुधीर शर्मा ने कहा कि शहर में यातायात व्यवस्था में बाधक बनने वाले अतिक्रमणों को प्रभावी कार्यवाही करते हुए हटाया जाए। साथ ही नियमित रूप से माॅनिटरिंग कीे जाए ताकि दुबारा अतिक्रमण नहीं हो। बैठक के दौरान उन्होने अवैध वाहनों संचालन पर सख्त कार्यवाही करने निर्देश दिए। उन्होने सडक सुरक्षा की दृष्टि से निर्माणाधीन सडक पर साईन बोर्ड लगाने तथा स्पीड ब्रेकर पर रेडीयम पेन्ट कलर करवाने तथा लगाए गए साईन बोर्ड, स्पीड ब्रेकर पर रेडीयम पेन्ट कलर का सत्यापन करवाने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होने ट्राजिट होस्टल रोड पर स्पीड ब्रेकर बनाने के निर्देश दिए।

जिला कलक्टर शर्मा ने प्रत्येक शुक्रवार को ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर आयोजित होने वाले पं0 दीनदयाल उपाध्याय पंचायत शिविरों में नियमित सडक सुरक्षा (प्रचार प्रसार) की जानकारी देकर आमजन को जागरूक करने के निर्देश दिए ताकि सडक दुर्घटनाओं में कमी लाई जा सकें। उन्होने आगामी 26 जनवरी से प्रिपेड सेवा हेतु बूथ प्रारम्भ करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होने शहर के मुख्य स्थानों पर आॅटो किराया संबंधी बोर्ड लगाने को कहा।

बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक डा. गगनदीप सिगला ने चैहटन, धोरीमना सहित विभिन्न स्थानों पर बिना परमिट चलने वाले वाहनों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होने अवैध वाहनों के खिलाफ संयुक्त रूप से नियमित एवं प्रभावी कार्यवाही करने को कहा ताकि अवैध वाहनों के संचालन पर अंकुश लग सके। उन्होने ग्रामीण क्षेत्रों में सडक सुरक्षा के प्रति जागरूकता के लिए व्यापक प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिए। बैठक में रोडवेज बस स्टेण्ड के अन्दर सुलभ शौचालय का निर्माण करवाने, रेल्वे स्टेशन के सामने अतिक्रमण हटवाने, जिला सीमा प्रारम्भ होने पर स्तम्भ लगवाने, यातायात व्यवस्था में सुधार करने हेतु नो स्टोपेज के बोर्ड लगाने, बाल वाहिनियों की जांच एवं विद्यालयों में सडक सुरक्षा की जानकारी देने, बिना पंजीयन, बिना नम्बर प्लेट के वाहनों के विरूद्ध कार्यवाही करने, टेम्पों को शहर में प्रवेश नहीं दिये जाने सहित विभिन्न बिन्दुओं पर विस्तार के साथ चर्चा की गई।

बैठक में जिला परिवहन अधिकारी डी.डी. मेघानी ने गत बैठक में लिए गए निर्णयों की क्रियान्विति एवं यातायात से जुडे अन्य मुद्दो पर विस्तार पूर्वक जानकारी कराई। उन्होने बताया कि जुलाई से अगस्त, 2016 तक बिना नम्बर प्लेट, बिना पंजीयन के संचालित कुल 65 वाहनों के खिलाफ कार्यवाही कर 1.75 लाख प्रशमन राशि वसूल की गई है। इस दौरान जिला परिवहन अधिकारी बालोतरा अचलाराम, अधिशाषी अभियन्ता आरयूआईपी बंशीलाल पुरोहित, अधिशाषी अभियन्ता नगर परिषद ओ.पी. ढीढवाल सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

-0-




0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top