edvertise

edvertise
barmer



अजमेर,अवैध खनन के विरूद्ध अभियान जारी

चार टेªक्टर-ट्रोली किये सीज


अजमेर, 28 दिसम्बर। जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल के निर्देशानुसार जिले में अवैध खनन के विरूद्ध अभियान चलाकर प्रभावी कार्यवाही की जा रही है।

अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री किशोर कुमार ने बताया कि बुधवार को जिले में विभिन्न स्थानों पर प्रशासन, खनन विभाग तथा पुलिस के संयुक्त दल ने कार्यवाही करते हुये ब्यावर तथा रूपनगढ़ क्षेत्रा में अवैध बजरी खनन से जुड़े चार टेªक्टर-ट्रोली तथा उपकरण जब्त किये। वाहन मालिकों के विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।




मित्तल काॅलेज आॅफ नर्सिंग में हार्टफुलनेस पद्धति का ध्यान शिविर संपन्न
अजमेर, 28 दिसम्बर। मित्तल काॅलेज आॅफ नर्सिंग में तीन दिवसीय हार्टफुलनेस पद्धति ध्यान शिविर का समापन बुधवार को हुआ।

मित्तल काॅलेज आॅफ नर्सिंग के प्रधानाचार्य रवीन्द्र कुमार शर्मा ने बताया कि हार्टफुलनेस पद्धति का ध्यान शिविर 27 दिसंबर से आरम्भ हुआ। इस तीन दिवसीय ध्यान शिविर में काॅलेज के लगभग 200 विद्यार्थियों एवं 80 स्टाफ कर्मियों ने ध्यान सीखा। पहले दिन शरीर, मन एवं आत्मा के रिलेक्सेशन का अभ्यास करवाया गया। दूसरे दिन हृदय पर ध्यान करने की क्रियाविधि सिखायी गयी। शिविर में अंतिम दिन मन और आत्मा के शुद्धिकरण की जानकारी प्रदान की गयी। हार्टफुलनेस संस्थान के योग प्रशिक्षक नित्येन्द्र उपाध्याय, पे्रमलता गहलोत, अमिन्दर मैक तथा स्वप्निल टकसाली ने महत्वपूर्ण विषयों पर जिज्ञासाओं को शांत किया।




सेवानिवृत होने वाले कार्मिक को करना होगा आॅनलाइन दावा
अजमेर, 28 दिसम्बर। वित्तीय वर्ष 2017-18 में सेवानिवृत होने वाले राज्य सरकार के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को अपना स्वत्व दावा आॅनलाइन करना होगा।

राज्य बीमा एवं प्रावधायी निधि विभाग की संयुक्त निदेशक श्रीमति रेखा शर्मा ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2017-18 में सेवानिवृत होने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों की बीमा पाॅलिसी आगामी एक अप्रेल को परिपक्व हो रही है। अगले वर्ष सेवानिवृत होने वाले जिले के समस्त कार्मिकों को आहरण एवं वितरण अधिकारी के माध्यम से अपना स्वत्व दावा एसआईपीएफ विभाग को आॅनलाइन प्रेषित करना होगा। प्राप्त दावों का एक अप्रेल से पूर्व निस्तारण किया जायेगा। इसके पश्चात् प्राप्त प्रकरणों पर विभाग द्वारा बोनस एवं ब्याज देय नहीं होगा।




ओद्योगिक सलाहकार समिति की बैठक गुरूवार को
अजमेर, 28 दिसम्बर। जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल की अध्यक्षता में जिलास्तरीय औद्योगिक सलाहकार समिति की बैठक गुरूवार को प्रातः 10.30 बजे कलेक्टेªट सभागार में आयोजित होगी। यह जानकारी जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबन्धक श्री सी.बी. नवल ने दी।




पे्रस वार्ता निमंत्राण

संभाग के सबसे बड़े जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय अजमेर द्वारा एवं जीव सेवा समिति अजमेर के सहयोग से चिकित्सालय के यूरोलाॅजी विभाग में यूरोलोजी शिविर 9 से 16 जनवरी 2017 तक आयोजित होने जा रहा है। इस संबंध में प्रेस काॅन्फे्रन्स दिनांक 29.12.2016 गुरूवार को अधीक्षक ज.ला.ने.चिकित्सालय के कमरा न. 88 में दोपहर 12 बजे आयोजित की जाएगी। कृपया अपने प्रतिनिधि को प्रेस काॅन्फे्रंस में भेजकर अनुगृहीत करें।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top