edvertise

edvertise
barmer



जिले में शान्ति समिति की बैठकें आयोजित
अजमेर, 21 दिसम्बर। जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल के निर्देशानुसार जिले के समस्त उपखण्डों पर एक साथ बुधवार को स्थानीय उपखण्ड अधिकारी की अध्यक्षता मेें शान्ति समिति की बैठकें आयोजित की गई।

अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री किशोर कुमार ने बताया कि जिले में शान्ति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस थानों में उपखण्ड अधिकारियों ने तहसीलदारों, स्थानीय पुलिस अधिकारियों तथा शान्ति समिति के सदस्यों के साथ क्षेत्रा के विभिन्न संवेदनशील मुद्दों पर विस्तार पूर्वक चर्चा की। सदस्यों द्वारा दिए गए फीड बैक के आधार पर क्षेत्रा में शान्ति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए आवश्यक निर्देश प्रदान किए।

उन्होंने बताया कि मसूदा में आयोजित बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, तहसीलदार, एसएचओ तथा बिजयनगर में मसूदा उपखण्ड अधिकारी, नसीराबाद उप पुलिस अधीक्षक, तहसीलदार और पुष्कर में उपखण्ड अधिकारी, तहसीलदार एवं एसएचओ उपस्थित थे।







अवैध खनन के विरूद्ध जिले में चला अभियान

कई जगह हुई जप्ती की कार्यवाही


अजमेर, 21 दिसम्बर। जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल के निर्देशानुसार बुधवार को जिले में विभिन्न स्थानों पर अवैध खनन के विरूद्ध अभियान चलाकर उपकरण एवं सामग्री जप्त की गई। इसके लिए राजस्व अधिकारियों, खनन विभाग के अधिकारियों तथा पुलिस विभाग के संयुक्त दल का गठन किया गया।

अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री किशोर कुमार ने बताया कि मसूदा तहसील के खरवा गांव में फैल्सपार खनिज से भरे हुए दो ट्रेक्टर मय ट्राॅली जप्त किए गए। इनके मालिक ब्यावर निवासी मदन सिंह रावत के विरूद्ध चालान काटकर 28-28 हजार का जुर्माना वसूलने की कार्यवाही की गई। इसी प्रकार सांवर तहसील के मेहरूकलां गांव में बजरी का अवैध खनन करते हुए दो ट्रेक्टर एवं ट्राॅली को भी जप्त किया गया। इसके साथ ही ट्रेक्टर परिवहन करने वाले एक चालक मुकेश पुत्रा रामलाल को भी पकड़ा। इनके विरूद्ध माईन्स मिनरल रेगुलेशन एक्ट के तहत कार्यवाही की गई। इन्हें अग्रिम कार्यवाही के लिए जप्त करके पुलिस थाने में ले जाया गया और एफआईआर दर्ज की गई।

अभियान के दौरान सांवर तहसीलदार वीरेन्द्र सिंह, खनि अभियंता हरिश गोयल, सहायक खनि अभियंता सांवर सुरेश शर्मा तथा स्थानीय पुलिस थाने की नफरी ने कार्यवाही की।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top