edvertise

edvertise
barmer



मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने बाड़मेर के श्री लाखाराम से संवाद
जयपुर/बाड़मेर, 14 दिसम्बर। मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने कहा कि 8 रूपए में खाना तथा 5 रूपए में नाश्ता देने की अन्नपूर्णा रसोई योजना को पूरे प्रदेश में लागू करेंगे। श्रीमती राजे ने कहा कि हमने 12 जिलों के लिए यह योजना शुरू की है, आगे हम इसे पूरे प्रदेश में लागू करेंगे।

श्रीमती राजे राज्य सरकार के तीन वर्ष पूरे होने के अवसर पर बुधवार सुबह 11 बजे आकाशवाणी के फोन-इन कार्यक्रम के जरिए प्रदेष की जनता से सीधा संवाद कर रही थीं। करीब एक घंटे के इस कार्यक्रम में प्रदेश के कोने-कोने से लोगों ने श्रीमती राजे से सवाल किए, अपने सुझाव दिए और अपनी समस्याएं भी बताई। साथ ही कल्याणकारी योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन के लिए राज्य सरकार की सराहना भी की।


बाड़मेर के श्री लाखाराम से संवाद

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने कहा कि राजस्थान सम्पर्क पोर्टल के माध्यम से लोगों की समस्याओं का घर बैठे समाधान हो रहा है। उन्होंने कहा कि इस पोर्टल पर करीब 8 लाख शिकायतें दर्ज हुईं, जिनमें से अधिकांश समस्याओं का निस्तारण प्रभावी रूप से किया गया है।

श्रीमती राजे ने यह जानकारी बुधवार को आकाशवाणी से फोन-इन-कार्यक्रम के माध्यम से प्रदेशवासियों के साथ किए गए सीधे संवाद के दौरान बाड़मेर के श्रोता श्री लाखाराम के सवाल पर दी। उन्होंने कहा कि सम्पर्क पोर्टल के माध्यम से शिकायतों का प्रभावी और त्वरित निस्तारण हो, इसके लिए हमने काॅल सेंटर की व्यवस्था की है, जहां से शिकायतों के निस्तारण को चैक किया जाता है। उन्होंने बताया कि शिकायतों का लगातार वेरीफिकेशन भी किया जाता है। मुख्यमंत्री ने समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए मोबाइल वैन शुरू किए जाने के सुझाव पर विचार करने का आश्वासन भी दिया।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top