edvertise

edvertise
barmer



सहकारिता मंत्री श्री अजयसिंह किलक शनिवार को जैसलमेर की नवीन शाखा भवन का करेगें लोकार्पण
जैसलमेर, 16 दिसम्बर। सहकारिता एवं गोपालन मंत्री श्री अजयसिंह किलक शनिवार, 17 दिसंबर को दोपहर 12ः15 बजे दी जैसलमेर सैन्ट्रल को-आॅपरेटिव बैंक लिमिटेड शाखा जैसलमेर की नवीन शाखा भवन का लोकार्पण करेगें। इस समारोह की अध्यक्षता जैसलमेर विधायक श्री छोटूसिंह भाटी करेगें एवं बाडमेर सांसद कर्नल सोनाराम चैधरी, पोकरण विधायक श्री शैतानसिंह राठौड विषिष्ठ अतिथि के रूप में उपस्थित रहेगें। यह जानकारी प्रबंध निदेषक जैसलमेर सहकारी बैंक सादुलसिंह शेखावत ने दी।

----000----

अतिथियों ने सुराज एक्सपे्रस मोबाईल प्रचार वेन गांवों में सरकार की फ्लेगषिप एवं उल्लेखनीय उपलब्धियों का कर रही प्रचार
जैसलमेर, 16 दिसम्बर। राज्य सरकार के 3 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष में सूचना एवं जन सम्पर्क निदेषालय द्वारा विषेष रूप से राज्य सरकार की फ्लेगषिप योजनाओं से संबंधित तैयार की गई मोबाईल प्रचार वेन पंचायत समिति जैसलमेर के ग्राम पंचायतों में राज्य सरकार की उपलब्धियों से संबंधित प्रचार प्रसार कर रही है वहीं फ्लेगषिप योजनाओं की लघु फिल्मों का प्रदर्षन कर आमजन को योजनाओं का लाभ उठाने के लिए जागरूक कर रही है। इस रथ के साथ कलाजत्थों द्वारा नुक्कड नाटक पेष कर ग्रामीणांे को योजनाओं की जानकारी देने के साथ ही उनके प्रष्नों का जवाब दे रहे है ताकि पात्र लोग योजना का लाभ उठा सकें।

----000----

अच्छा काम-ठोस परिणाम विकास प्रदर्षनी का कर रहें है लोग अवलोकन
जैसलमेर, 16 दिसम्बर। राज्य सरकार के 3 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष में जिला प्रषासन के मार्गदर्षन में जिला सूचना एवं जन सम्पर्क कार्यालय द्वारा शहीद पूनमसिंह स्टेडियम मैदान में लगाई गई अच्छा काम-ठोस परिणाम विकास प्रदर्षनी का आमजन अवलोकन कर रहें है। शुक्रवार को जिला षिक्षा एवं प्रषिक्षण संस्थान(डाईट) के छात्रा अध्यापिका एवं छात्र अध्यापकों ने विकास प्रदर्षनी का बारीकी से अवलोकन किया एवं राज्य सरकार के 3 वर्ष के विकास के विभिन्न योजनाओं एवं फ्लेगषिप योजनाओं से संबंधित प्रदर्षित किए गए रंगीन फ्लेक्स को बारीकी से देखा। इस दौरान डाईट की प्राचार्य श्रीमती लक्ष्मीदेवी के साथ ही डाईट के कार्मिक जीवनसिंह भाटी, ईष्वरसिंह, पदमाराम, पूनमाराम आदि ने भी प्रदर्षनी का अवलोकन किया। डाईट के प्रषिक्षणार्थियों ने वहां प्रदर्षित राजस्थान एट ए ग्लांष एवं जैसलमेर एक दृष्टि में राजस्थान व जैसलमेर से संबंधित प्रदर्षित की गई सामग्री की बारीकी से अवलोकन कर अपना ज्ञानवर्धन किया। उन्होंनंे प्रदर्षनी को सराहा एवं कहा कि यह प्रदर्षनी योजनाओं की जानकारी के लिए बहुत उपयोगी है।

इसके साथ ही आमजन भी पूनमसिंह स्टेडियम पंहुचकर प्रदर्षनी का उत्साह के साथ अवलोकन कर रहें है। स्टेडियम में औद्योगिक प्रषिक्षण संस्थान, कौषल विकास, श्रम एवं रोजगार के साथ ही वनविभाग इगानप स्टेज द्वितीय की स्टाॅलें भी लगी हुई है जिसको भी लोग देख रहें है। विकास प्रदर्षनी 21 दिसंबर तक प्रातः 10 से सांय 5 बजे तक आमजन के लिए अवलोकनार्थ खुली हैै।

----000----



शहीदों की शहादत सदैव चिरस्थायी रहती है-राठौड
जैसलमेर, 16 दिसम्बर। पोकरण विधायक शैतानसिंह राठौड ने विजय दिवस पर शहीदों को श्रद्वासुमन अर्पित करते हुए कहा कि शहीदों की शहादत सदैव चिरस्थायी रहती है। उन्होंनें बताया कि हमारे वीर सपूतों ने अपने प्राणों को न्यौछावर कर देष की रक्षा की है। उन्होंनें बताया कि युवा पीढी को देष की रक्षा के लिए शहीदों की शहादत से प्रेरणा लेनी चाहिए। पोकरण विधायक ने शुकवार, 16 दिसंबर को पूर्व सैनिक संस्थान के तत्वाधान में सैनिक विश्राम गृह पे्रागंण में आयोजित विजय दिवस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में यह उद्गार व्यक्त किए।

कार्यक्रम की अध्यक्षता जैसलमेर विधायक श्री छोटूसिंह ने की और जिला प्रमुख श्रीमती अंजना मेघवाल, नगरपरिषद सभापति कवित खत्री उपसभापति रमेष जीनगर, कर्नल भोजराजसिंह, कर्नल भीमसिंह, कर्नल मानसिंह, खेमेन्द्रसिंह व प्रेमसिंह विषिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

विजय दिवस समारोह में वीर शहीदों की वीरांगनाओं, शौर्य चक्र विजेताओं व युद्व के साक्षी गौरव सैनिकों का सम्मान किया गया। अध्यक्ष विधायक भाटी ने सैनिकों के लिए नहरी भूमि आवंटन के एवं आवासीय काॅलोनी में भू-खण्ड आवंटन की समस्या का समाधान का विष्वास दिलाया।

----000----

जिला पर्यावरण समिति की बैठक 19 को
जैसलमेर, 16 दिसम्बर। जिला पर्यावरण समिमि की त्रैमासिक बैठक जिला कलक्टर मातादीन शर्मा की अध्यक्षता में सोमवार, 19 दिसंबर को जिला कलक्टर सभागार में सांय 4 बजे रखी गई है। यह जानकारी उप वन संरक्षक डाॅ.ख्याति माथुर ने दी।

----000----

पर्यटन विकास स्थाई समिति की बैठक 23 दिसंबर को
जैसलमेर, 16 दिसम्बर। जिला पर्यटन विकास स्थाई समिति की बैठक का आयोजन जिला कलक्टर मातादीन शर्मा की अध्यक्षता में 23 दिसंबर को जिला कलक्टर सभागार में दोपहर 12 बजे रखी गई है।

----000----

जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक 21 दिसंबर को
जैसलमेर, 16 दिसम्बर। जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक जिला कलक्टर मातादीन शर्मा की अध्यक्षता में बुधवार, 21 दिसंबर को कलेक्ट्रेट सभागार में रखी गई है। यह जानकारी सहायक निदेषक सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग हिम्मतसिंह कविया ने दी।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top