edvertise

edvertise
barmer



अजमेर कानपुरा में रात्रि चैपाल आयोजित
अजमेर 23, दिसम्बर। जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल की अध्यक्षता में श्रीनगर पंचायत समिति की कानपुरा ग्राम पंचायत में शुक्रवार को रात्रि चैपाल का आयोजन किया गया।

पीसांगन उपखण्ड अधिकारी श्रीमती अनुपमा टेलर ने बताया कि रात्रि चैपाल के दौरान विभिन्न कार्यों के माध्यम से ग्रामीणों को राहत प्रदान की गई। कानुपरा के 80 श्रमिकों को श्रमिक कार्ड, 35 पात्रा व्यक्तियों को सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजनाओं, 10 को पालनहार योजना से मौके पर लाभान्वित किया गया। इसी प्रकार 50 ग्रामीणों को आबादी भूमि के पट्टे तथा 25 कृषकों को सोयल हैल्थ कार्ड वितरित किए गए। ग्राम पंचायत के कई रास्तों का चिन्हिकरण करने के साथ ही कब्रिस्तान के लिए भूमि आंवटन की घोषणा भी की गई। जिला कलक्टर ने विद्युत तथा राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के संबंध में मंगलवार को विशेष फोलोअप कैम्प आयोजित करने के निर्देश प्रदान किए।

इस अवसर पर स्थानीय पंचायत समिति सदस्य विष्णु कुमार शर्मा, सरपंच परमेश्वरी देवी, श्रीनगर विकास अधिकारी श्री सुधीर पाठक, तहसीलदार, नायब तहसीलदार तथा विभिन्न विभागों के प्रभारी अधिकारी उपस्थित थे।




पंचायत शिविरों में आमजन को मिला लाभ
अजमेर 23, दिसम्बर। जिले में विभिन्न ग्राम पंचायतों पर आयोजित प. दीनदयाल उपाध्याय जन कल्याण पंचायत शिविर के माध्यम से आमजन को लाभान्वित किया गया।

केकड़ी विधायक एवं संसदीय सचिव शत्राुघ्न गौतम ने गुलगांव तथा पारा में आयोजित पंचायत शिविरों में आमजन को अधिकतम लाभ प्राप्त करने का आह्वान किया। जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल ने श्रीनगर पंचायत समिति के कानपुरा गांव में पंचायत शिविरों का निरीक्षण किया तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किए।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top