edvertise

edvertise
barmer



जालोर  विद्युत छीजत के मामलों में पूर्ण पारदर्शिता के साथ कार्य करें- कलक्टर
जालोर 8 दिसम्बर - जिला कलेक्टर अनिल गुप्ता ने कहा कि जिले में मुख्य मंत्राी विद्युतसुधार अभियान के अन्तर्गत विद्युत छीजत के मामलों में जारी दिशा निर्देशों के अनुरूप पूर्णतया पारदर्शिता रखते हुए आवश्यक कार्यवाही करें साथ ही लोगों को अभियान से जोडने के लिए समझाईश कार्य भी सतत रूप से करते रहें।

जिला कलेक्टर अनिल गुप्ता बुधवार को संायकाल स्थानीय कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में मुख्य मंत्राी विद्युत सुधार कार्यक्रम के तहत जिला स्तरीय समिति की बैठक में उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित कर रहे थें। उन्होनें बैठक में कहा कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार जिले में विद्युतछीजत को रोकने के साथ ही सभी उपभोक्ताओं को व्यवधान रहित गुणवत्ता पूर्ण विद्युतआपूर्ति सुनिश्चित की जानी है इसलिए डिस्कांम एवं सतर्कता के अधिकारी आपस में सांमजस्य रखते हुए विद्युतचैरी के मामलों को प्राथमिकता से रोके जाने के लिए कार्य करें। उन्होनें कहा कि अभियान की क्षेत्रा के लोगों को पूर्ण जानकारी देने के साथ ही लोगों में समझाईश का कार्य करने के साथ ही स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं प्रबुद्व लोगों को भी अभियान में सहभागी बनायें।

बैठक में पुलिस अधीक्षक कल्याणमल मीना ने कहा कि विद्युतचैरी के मामलों में पुलिस प्रशासन का पूर्ण सहयोग रहेगा तथा जब भी स्थानीय स्तर पर आवश्यक हो तो पुलिस थानाधिकारी से सम्पर्क करें ताकि वे आवश्यक मदद कर सकें।

बैठक में डिस्कांम के अधीक्षण अभियन्ता बी.एल. दहिया ने कहा कि मुख्य मंत्राी विद्युतसुधार अभियान का मूल उद्दृेश्य सभी के लिए व्यवधान रहित गुणवत्ता पूर्ण विधु आपूति सुनिश्चित करना, उपभोक्ता सेवाओं में सुधार करना, विद्युतसुरक्षा बढाना तथा बिजली छीजत के स्तर में कमी लाना आदि रहेगा। उन्होनें बताया कि अभियान आगामी 31 दिसम्बर, 2017 तक संचालित होगा जिसमें प्रथम चरण 31 दिसम्बर, 16 तक चलेगा वही द्वितीय चरण 30 जून एवं तृतीय चरण 31 दिसम्बर 17 तक रहेगा। उन्होने बताा कि जिले में प्रथम चरण में 423 विद्युत फीडर सुधार का कार्य किया जाकर विद्युत छीजत को रोकी जायेगी।

बैठक में डिस्कांम के अधिशाषी अभियन्ता आर.के. सेठ व एच.के. संकलेचा, सतर्कता के अभियन्ता बी.के. कालरा व एस.एच.ओ.तिलोक चन्द तथा अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी प्रभुदान राव सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थें।

----000---

एमजेएसए का जिला स्तरीय समारोह 9 को धवला ग्राम में

जालोर 8 दिसम्बर - मुख्यमंत्राी जल स्वावलम्बन अभियान के द्वितीय चरण का जिला स्तरीय शुभारम्भ समारोह 9 दिसम्बर शुक्रवार को नारणावास ग्राम पंचायत के धवला ग्राम में राज्य के विशेष योग्यजन आयुक्त धन्नाराम पुरोहित के मुख्य आतित्थ्य में आयोजित किया जायेगा।

जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हरिराम मीना ने बताया कि राज्य सरकार का महत्वाकांक्षी फ्लेगशीप कार्यक्रम मुख्य मंत्राी जल स्वावलम्बन अभियान के द्वितीय चरण का शुभारभ्भ समारोह 9 दिसम्बर शुक्रवार को प्रातः 11.00 बजे जालोर पंचायत समिति क्षेत्रा के नारणावास ग्राम पंचायत के धवला ग्राम में आयोजित किया जायेगा । उन्होने बताया कि जिला स्तरीय समारोह में राज्य के विशेष योग्यजन आयुक्त धन्नाराम पुरोहित एवं जालोर संासद देवजी पटेल तथा प्रभारी सचिव कंुजीलाल मीना सहित जिले के विभिन्न जन प्रतिनिधि एवं अधिकारी एवं ग्रामीणजन उपस्थित रहेगें। उन्होनें बताया कि इसी प्रकार भीनमाल उप खण्ड मुख्यालय पर तथा जिले की चिन्हित ग्राम पंचायत क्षेत्रों में भी एमजेएसए के तहत कार्यक्रम प्रारभ्भ किये जायेगें।

---000---

एक दिवसीय वृहद कौशल, रोजगार एवं उद्यमिता शिविर 15 को

जालोर 8 दिसम्बर - जिला रोजगार कार्यालय द्वारा जिले के शिक्षित बेरोजगारांे को लाभान्वित करने के लिए 15 दिसम्बर को एक दिवसीय वृहद कौशल, रोजगार एवं उद्यमिता शिविर शाह गेनाजी पूंजाजी क्रीडा स्थल (स्टेडियम) जालोर में आयोजित किया जायेगा।

जिला रोजगार अधिकारी आनन्द कुमार सुथार ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार जिला प्रशासन के संरक्षण में रोजगार विभाग द्वारा जिले के शिक्षित बेरोजगारों को लाभान्वित करने के लिए 15 दिसम्बर को एक दिवसीय वृहद कौशल, रोजगार एवं उद्यमिता शिविर स्टेडियम में किया जायेगा। उन्होंने बताया कि वृहद कौशल रोजगार एवं उद्यमिता शिविर का उद्देश्य शिक्षित बेरोजगार युवकों को उनकी योग्यता के अनुसार निजी क्षेत्रा के औद्योगिक संस्थानों से प्राप्त रिक्तियों के आधार पर रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाना तथा मौके पर ही स्वरोजगार के लिए आवेदन पत्रा तैयार कर सम्बन्धित विभागों को प्रेषित कर स्वावलम्बी बनाना हैं।

उन्होने बताया कि शिविर में भर्ती के अतिरिक्त बेरोजगार आशार्थियों को व्यवसायिक मार्गदर्शन तथा सरकार द्वारा संचालित स्वरोजगार योजनाओं, प्रशिक्षण की जानकारी एवं ऋण आवेदन पत्रा भरवाने के लिए सम्बन्धित विभागांे द्वारा आवेदन पत्रा भरवाये जायेंगे। उन्होंने बताया कि इच्छुक आशार्थी अपने शैक्षणिक व प्रशैक्षणिक, अनुभव इत्यादि के दस्तावेज एवं पासपोर्ट साईज फोटो सहित शिविर में उपस्थित होकर लाभान्वित हो सकते हैं।

---000---

शुक्रवार को जन कल्याण पंचायत शिविरों का होगा आयोजन


जालोर 8 दिसम्बर - जिले की 16 ग्राम पंचायतों में 9 दिसम्बर शुक्रवार को पं. दीनदयाल उपाध्याय जन कल्याण पंचायत शिविरों का आयोजन किया जायेगा।

जिला कलक्टर अनिल गुप्ता ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार 9 दिसम्बर शुक्रवार को 16 ग्राम पंचायतों में पं. दीनदयाल उपाध्याय जन कल्याण पंचायत शिविरों का आयोजन किया किया जायेगा जिसके तहत ऊण, मेडाउपरला, कवराडा, रोडला, भूण्डवा, तालियाणा, राह, लूणावास, चितरोडी, कागमाला, पुनगकलां, माण्डोली, केरिया, रणोदर, गोलासन व कोड में पंचायत जन कल्याण शिविरों का आयोजन कर ग्रामीणों के पंचायत स्तरीय कार्यो का निस्तारण किया जायेगा।

---000---

सम्पर्क समाधान शिविर में 11 व्यक्तियों ने अपनी परिवेदनाएॅ प्रस्तुत की
जालोर 8 दिसम्बर - जिला कलक्टर अनिल गुप्ता ने जिला प्रमुख डा. वन्नेसिंह गोहिल की उपस्थिति में गुरूवार को राजस्थान सम्पर्क समाधान के तहत जिला स्तरीय सम्पर्क समाधान शिविर में 11 व्यक्तियों की परिवेदनाओं को सुना तथा सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दियें।

जिला स्तरीय अटल सेवा केन्द्र पर गुरूवार को मध्यान्ह में जिला स्तरीय राजस्थान सम्पर्क समाधान शिविर में जिला कलक्टर अनिल गुप्ता के समक्ष 11 व्यक्तियों ने अपनी परिवेदनाएॅ प्रस्तुत की जिन्हें मौके पर सुनते हुए वीसी के दौरान पंचायत स्तरीय अटल सेवा केन्द्रो पर उपस्थित सम्बन्धित अधिकारियों को परिवेदनाओं को निस्तारण करने के लिए आवश्यक निर्देश दिए। जनसुनवाई के बाद राजस्थान सम्पर्क पोर्टल के तहत लम्बित प्रकरणों की भी समीक्षा की गई।

इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलेक्टर पी.एस. नागा, मुख्य कार्यकारी अधिकारी हरिराम मीना, जालोर उपखण्ड अधिकारी प्रकाशचन्द्र अग्रवाल, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियन्ता एन.के, माथुर, जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियन्ता कमलजीत एवं जालोर नगर परिषद के आयुक्त ़ित्राकमदान सहित जिला स्तरीय अधिकारी आदि उपस्थित थें।

---000---

सतर्कता समिति में 5 मामलों का निस्तारण

जालोर 8 दिसम्बर - जिला कलक्टर अनिल गुप्ता की अध्यक्षता में जिला जन अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक सम्पन्न हुई जिसमें 17 प्रकरणों की समीक्षा के उपरान्त 5 प्रकरणों का निस्तारण किया गया।

जिला स्तरीय अटल सेवा केन्द्र पर आयोजित जिला जन अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक में जिला कलेक्टर अनिल गुप्ता ने विभिन्न विभागों से सम्बन्धित समिति में दर्ज 17 प्रकरणोें में सम्बन्धित परिवादियों एवं अधिकारियों से समस्या के समाधान के लिए किये गये कार्यो को सुना तथा समीक्षा के उपरान्त 5 प्रकरणों का निस्तारण किया गया। बैठक में समीक्षा के दौरान सिंचाई विभाग के अधिशाषी अभियन्ता के अनुपस्थित रहने पर सम्बन्धित विभाग लिखे जाने के निर्देश दिए।

बैठक में जिला प्रमुख डा. वन्नेसिंह गोहिल, समिति के सदस्य गेनाराम मेघवाल, भूबाराम एवं अमरूदृीन, अतिरिक्त जिला कलेक्टर पी.एस. नागा, मुख्य कार्यकारी अधिकारी हरिराम मीना, जालोर उपखण्ड अधिकारी प्रकाशचन्द्र अग्रवाल एवं जालोर तहसीलदार सुश्री ममता लहुआ सहित विभिन्न जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित

-----000----

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top