edvertise

edvertise
barmer



बीकानेर प्रेम विवाह में दखल देने पर युवती ने परिवार वालों के साथ किया कुछ ऐसा
प्रेम विवाह में दखल देने पर युवती ने परिवार वालों के साथ किया कुछ ऐसा

प्रेम विवाह कर पति के साथ बीकानेर रह रही एक युवती को अपने परिजनों का दखल इस कदर नागावार गुजरा कि उसने अपने भाई और फूफा सहित पांच परिचितों को जेल पहुंचा दिया।

जहां से उन्हें जमानत पर छोड़ा गया। पुलिस उप निरीक्षक रामप्रताप के अनुसार जयपुर के कानौता निवासी शालू खटीक ने फतेहपुर शेखावाटी हाल सागर निवासी राजेश पुत्र आनंदप्रकाश स्वामी नामक युवक के साथ कुछ समय पहले प्रेम विवाह कर लिया था।

इसके बाद दोनों यहां सागर में किराए का मकान लेकर रहने लगे। युवती के परिजनों को उसके बीकानेर के सागर में होने की जानकारी मिली तो वह यहां आ पहुंचे।

युवती के भाई आशीष पुत्र डालचंद तंवर अपने फूफा विनोद पुत्र लक्ष्मण खटीक और परिचितों सत्यनारायण पुत्र राधेश्याम, रामसिंह पुत्र छोटूराम और पवन कुमार पुत्र श्याम कुमार के साथ किराए की गाड़ी लेकर मंगलवार को बीकानेर पहुंचे।


उक्त लोगों ने युवती को साथ चलने की समझाइश की लेकिन वह नहीं मानी। इस पर उसके भाई-फूंफा उसे जबरन ले जाने लगे। इस पर युवती अपने पति के साथ पुलिस थाने पहुंच गई। वहां पर उन्होंने थानाधिकारी को परिवाद पेश कर भाई, फूफा व अन्य पर जबरन उठाकर ले जाने का आरोप लगाया।


इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने उन्हें समझाने का प्रयास किया लेकिन वह पुलिस के सामने ही युवती से उलझने लगे। इस पर पुलिस ने पांचों को भादंसं की धारा 151 में गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए पांचों व्यक्तियों को न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top