अजमेर पंचायत शिविरों में लक्ष्य हासिल नही करने वाले विभाग लगाएंगे अतिरिक्त शिविर- जिला कलक्टर

अजमेर, 26 दिसम्बर। पं. दीनदयाल उपाध्याय जन कल्याण पंचायत शिविर में राज्य सरकार द्वारा निर्धारित लक्ष्यांे के अनुरूप कार्य नही करने वाले विभागों को संबधित ग्राम पंचायत में अतिरिक्त शिविर आयोजित करवाना होगा। ये शिविर जिला स्तरीय अधिकारियों की सीधी देख रेख में आयोजित कर लक्ष्य प्राप्त किए जाएंगे। यह निर्देश जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल ने सोमवार को विभिन्न विभागों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक में सोमवार को कलक्टर सभागार में प्रदान किए।

उन्होंने कहा कि जिले के विद्युतिकरण से वंचित 685 विद्यालयांे के विद्युत कनेक्शन की फाईल सात दिवस में जमा करवाकर उसकी प्रतिलिपि जिला शिक्षा अधिकारी के पास भेजी जाए। इस आधार पर तुरन्त कनेक्शन जारी किए जाएंगे। जिले के समस्त अन्नपूर्णा भण्डार तथा राशन की दुकानें राज्य सरकार की मंशा के अनुसार एक ही छत के नीचे होने चाहिए।

उन्होंने कहा कि राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों का 30 दिनों में आवश्यक रूप से निस्तारण कर दिया जाए। महात्मा गांधी नरेगा में कार्यरत समस्त श्रमिकों का भुगतान आधार आधारित आॅनलाइन किया जाए। मुख्यमंत्राी जल स्वावलम्बन के द्वितीय चरण के समस्त कार्यों की स्वीकृति समय पर जारी करवाने के साथ ही प्रथम चरण के बकाया पेमेंन्ट के भुगतान को सुनिश्चित किए जाए। जिला प्रशासन द्वारा किए गए आंगनबाड़ियों के विशेष निरीक्षण अभियान के अन्तर्गत अनुपस्थित कार्यकर्ता एवं सहायिकाओं के विरूद्ध कार्यवाही की जाए।

इस अवसर पर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निकाया गोहाएन, अतिरिक्त जिला कलक्टर किशोर कुमार, अरविंद कुमार सेंगवा, उपखण्ड अधिकारी जय नारायण सहित समस्त विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।




बीस सूत्राी कार्यक्रम की बैठक सम्पन्न
अजमेर, 26 दिसम्बर। जिला कलक्टर गौरव गोयल की अध्यक्षता में सोमवार को कलक्ट्रेट सभागार में बीस सूत्राी कार्यक्रम (द्वितीय स्तरीय) की बैठक सम्पन्न हुई।

जिला कलक्टर ने बैठक में निर्देश प्रदान किए कि विभागों को निर्धारित लक्ष्य समय पर पूर्ण करकेे इसकी सूचना आयोजना विभाग को उपलब्ध करवाया जाना चाहिए। बीस सूत्राी कार्यक्रम में सरकार द्वारा जनहित के कार्यों पर निगरानी रखी जाती है। इसे गम्भीरता से सम्पादित किया जाना चाहिए।

इस अवसर पर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निकाया गोहाएन, अतिरिक्त जिला कलक्टर किशोर कुमार, अरविंद कुमार सेंगवा, उपखण्ड अधिकारी जय नारायण, जिला आयोजना अधिकारी बीना वर्मा सहित समस्त विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।


प्रो. सांवर लाल जाट का यात्रा कार्यक्रम
अजमेर, 26 दिसम्बर। सांसद एवं राज्य किसान आयोग अध्यक्ष प्रो. सांवर लाल जाट मंगलवार को सांय 4 बजे नांदला, नसीराबाद स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय विकास समिति की बैठक में भाग लेंगे। वे बुधवार को रायपुर भीलवाड़ा में आयोजित खेलकूद प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top