edvertise

edvertise
barmer



बाड़मेर ,मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान से जल संरक्षण की शुरूआत
बाड़मेर, 09 दिसंबर। मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के द्वितीय चरण का शुभारंभ शुक्रवार को जिले की 17 पंचायत समितियांे के विभिन्न स्थानांे पर हुआ। इस दौरान जन प्रतिनिधियांे एवं विभागीय अधिकारियांे की मौजूदगी जल संरक्षण कार्याें का शुरूआत की गई है।़

बायतू पंचायत समिति की ग्राम पंचायत सिंगोडि़या में मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के द्वितीय चरण के कार्यो का शुभारम्भ विधायक कैलाश चौधरी ने किया। ग्राम पंचायत के अटल सेवा केंद्र पर विधायक कैलाश चौधरी ने मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस मौके पर उन्हांेने आमजन रूबरू होकर राज्य सरकार की ओर से चलाई जा रही विभिन जन कल्याणकारी योजनाओ की जानकारी देने के साथ लाभांवित होने की प्रक्रिया से अवगत कराया। इस मौके पर ग्राम पंचायत सिंगोडि़या के ग्रामीणों की उपस्थिति के दौरान विधायक कैलाश चौधरी ने आदर्श उ.मा. वि.सिंगोडि़या में 2 कक्षा कक्ष के निर्माण के लिए 12 लाख लागत से बनने वाले स्टैडर्ड साइज के कक्षा कक्ष में से 1 कक्षा कक्ष के लिए 6 लाख रूपए विधायक कोष से देने की घोषणा की। साथ ही एक अन्य कक्षा कक्ष के लिए ग्राम पंचायत ने एसएफसी में से 6 लाख रूपये देने की घोषणा की। ग्रामीणों ने विधायक और ग्राम पंचायत का आभार व्यक्त किया। शुक्रवार को मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के तहत चार कार्याें की शुरूआत की गई।इस मौके पर पंचायत समिति से आईडब्ल्यूएमपी के अधिशाषी अभियंता सुखविंद्र सिंह ,सहायक अभियंता ,कनिष्ठ अभियंता ,तथा पंचायत समिति के सहायक अभियंता धनाराम विश्नोई , चेनाराम कड़वासरा, समाजसेवी गोमाराम बेनीवाल ,पंचायत समिति सदस्य ओमी चौधरी , थार कमठा मजदुर संघ के जिला अध्यक्ष करनाराम मांजू सहित ग्राम पंचायत ग्रामीण उपस्थित रहे। कार्यक्रम के समापन पर सिंगोडि़या सरपंच हनुमान बेनीवाल ने ग्रामीणों से अपनी ग्राम पंचायत को 15 जनवरी 2017 से पहले खुले में शौच से मुक्त करने का आह्वान किया। इस पर सभी ग्रामीणों ने पूरा सहयोग करने का भरोसा दिलाया। समारोह मंे सरपंच हनुमान बेनीवाल एवं समाजसेवी गोमाराम बेनीवाल ने सबका आभार जताया। इसी तरह रामसर ब्लॉक का मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान द्वितीय चरण का ब्लॉक स्तरीय कार्यक्रम ग्राम पंचायत बूठिया के अजबानी ग्राम में प्रधान मेहरा समेजा के मुख्य आतिथ्य एवं विकास अधिकारी रामसर हनुवीर सिंह की अध्यक्षता में निजी टांका राजा पुत्र निम्बा के खेत में आयोजित किया गया। इस दौरान कनिष्ठ अभियन्ता (जलग्रहण) राजेंद्र कुमार ,सरपंच ,ग्राम सेवक व अन्य ग्रामीण मौजूद थे।

बाड़मेर पंचायत समिति मंे मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के द्वितीय चरण का शुभारंभ सांजटा ग्राम पंचायत मुख्यालय मंे हुआ। इस दौरान बाड़मेर पंचायत समिति के विकास अधिकारी नवलाराम चौधरी, जिला परिषद सदस्य नरसिंह कड़वासरा, पंचायत प्रसार अधिकारी औंकारदान ने कार्य की शुरूआत की। इस अवसर पर ग्राम पंचायत सरपंच समेत विभिन्न जन प्रतिनिधि एवं विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

सेना में हवलदार शिक्षक की रैली 15 दिसंबर को

बाड़मेर, 09 दिसंबर। सेना में हवलदार ;शिक्षकद्ध की भर्ती के लिए बुलावा पत्र भेजे जा चुके है। यह भर्ती 15 दिसंबर को श्रीमती विजया राजे सिंधिया राजकीय खेल संकुल, झालावाड़ में होगी।

रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेट कर्नल मनीष ओझा ने बताया कि जिल अभ्यर्थियों ने आवेदन पत्र मुख्यालय भर्ती कार्यालय, जयपुर के नाम से ऑनलाईन भरे हैं और जिनको बुलावा पत्र प्रेषित किये जा चुके हैं। उनकी भर्ती 15 दिसम्बर 2016 को सुबह दो बजे श्रीमती विजया राजे सिंधिया राजकीय खेल संकुल, झालावाड़ में होगी। अभ्यर्थियांे को अपने जरूरी दस्तावेजों के साथ 15 दिसम्बर 2016 को सुबह दो बजे भर्ती स्थल पर बुलावा पत्र के साथ पहुंचना होगा।

प्रारंभिक शिक्षा पूर्णता प्रमाण पत्र की अंतिम तिथि आज

बाड़मेर, 09 दिसंबर। प्रारंभिक शिक्षा पूर्णता प्रमाण पत्र परीक्षा 2017 के लिए आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 10 दिसंबर 2016 है।

डाइट के प्रधानाचार्य खेताराम चौधरी ने बताया कि समस्त राजकीय एवं निजी विद्यालय आवेदन पत्र अपने ब्लाक के संग्रहण एवं मूल्यांकन केन्द्र पर 15 दिसंबर तक आवश्यक रूप से जमा करवाएं। समस्त संग्रहण एवं मूल्यांकन केन्द्र अपने ब्लाक के आवेदन पत्र संग्रहित कर 20 दिसंबर तक डाइट बाड़मेर मंे जमा करवाएं।

हाथकरघा बुनकरांे के लिए शिविर आज

बाड़मेर, 09 दिसंबर। केन्द्र एवं राज्य सरकार की हाथकरघा बुनकरांे के उत्थान के लिए उद्योग विभाग के माध्यम से संचालित योजनाआंे की जानकारी देने एवं आवेदन पत्र भरवाने के लिए शनिवार को बाटाडू ग्राम पंचायत मुख्यालय पर अटल सेवा केन्द्र मंे प्रातः 11 बजे से शिविर रखा गया है। यह जानकारी जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक घनश्याम दाधीच ने दी।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top