बुधवार, 14 दिसंबर 2016

दौसा ACB टीम को देखकर AEN ने गटर में रुपए फेंके, टीम ने ऐसे दबोचा

दौसा ACB टीम को देखकर AEN ने गटर में रुपए फेंके, टीम ने ऐसे दबोचा

दौसा।राजस्थान के दौसा जिले के बांदीकुई में एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने बुधवार दोपहर बिजली निगम कार्यालय के एक एईएन को सरकारी आवास में दस हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ दबोच लिया। टीम एईएन को जैसे ही घर से बाहर गाड़ी में बिठाकर साथ ले जाने लगी, तो एईएन के परिचितों ने गाड़ी को घेर एईएन को एसीबी के कब्जे से छुड़ाकर बाइक पर बिठाकर एक जने के साथ मौके से भगा दिया। यह है पूरा मामला...

- हालांकि की टीम ने भागे एईएन देशराज मीना का पीछा भी किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। एसीबी के एएसपी ने थाने में मामला दर्ज कराया है।

- एसीबी एडिशनल एसपी के.के.शर्मा ने बताया कि मंगलवार को परिवादी विजयसिंह मीना ने ब्यूरो कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई थी कि दौसा जिले के सिकराय कस्बे में उसके प्लाट पर कमर्शियल श्रेणी के थ्री फेज बिजली कनेक्शन का मीटर खराब होने के बाद से प्लेट रेट पर बिल जारी किया जा रहा था।

- इसके बाद उसने नए मीटर लगाने के लिए निगम कार्यालय में रसीद भी कटवा ली थी, लेकिन निगम ने नया मीटर नहीं लगाया।

- इसके बाद एक दिन निगम के एईएन देशराज मीना ने मौके पर पहुंचकर मीटर नहीं होने की बात कहकर फोटो लेते हुए बिजली चोरी करने पर वीसीआर भरने की चेतावनी दी।

- जिस पर एईएन और परिवादी के बीच 15 हजार में वीसीआर नहीं भरने को लेकर सौदा तय हो गया। उन्होंने बताया कि शिकायत के बाद मंगलवार को ही चार हजार रुपए एईएन को परिवादी ने दे दिए। बाकी रुपए बुधवार को देना तय हुआ।

- जिसका टीम ने सत्यापन करवा लिया। एएसपी शर्मा ने बताया कि बुधवार को परिवादी को दो-दो हजार के पांच नोट देकर एईएन को देने के लिए भेज दिया।

- परिवादी ने दोपहर करीब एक बजे आवास में बैठे एईएन को जैसे ही रुपए दिए तो परिवादी के इशारे पर एसीबी की टीम पहुंच गई।

ऐसे गटर में फेंक दिए रुपए

- टीम को आता देख आवास का दरवाजा अंदर से बंद कर रुपए गटर में फेंक दिए। टीम ने दरवाजा तोड़कर गटर में फेंके रुपए बरामद कर एईएन को दबोच लिया।

- इसके बाद टीम जैसे ही एईएन गिरफ्तार कर गाड़ी में बिठाकर ले जाने लगी तो बाहर जमा लोगों ने गाड़ी को घेर लिया तथा एईएन को जबरदस्ती छुड़ाकर बाइक पर बिठाकर भगा दिया। टीम ने एईएन का पीछा भी किया। लेकिन सफलता नहीं मिली।




थाने पहुंची एसीबी की टीम

- रिश्वत प्रकरण में एईएन को गिरफ्तार करने के बाद लोगों द्वारा भगाने के बाद एएसपी शर्मा के साथ एसीबी की टीम दोपहर करीब दो बजे मानपुर थाने पहुंच गई तथा मामले से थाना पुलिस को अवगत कराया।

- एएसपी ने बताया कि थाने में एईएन को भगाने में शामिल लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें