बुधवार, 14 दिसंबर 2016

जैसलमेर । विश्वविख्यात पर्यटन स्थल जैसलमेर में एयरटेल द्वारा अपनी 4 जी इंटरनेट सेवाओं का भव्य शुभारंभ

जैसलमेर ।    विश्वविख्यात पर्यटन स्थल जैसलमेर में एयरटेल द्वारा अपनी 4 जी इंटरनेट सेवाओं का भव्य शुभारंभ 


सबसे बड़ी निजी मोबाईल कंपनियों में से एक एयरटेल द्वारा अपनी 4 जी इंटरनेट सेवाओं का भव्य शुभारंभ किया गया। शहर के प्रमुख हनुमान चैराहे पर एक भव्य व गरिमामय समारोह में विधायक छोटू सिंह भाटी, जिला प्रमुख अंजना मेघवाल व नगरपरिषद अध्यक्ष श्रीमति कविता कैलाश खत्री व शहर कोतवाल एस.एच.ओ बुद्वाराम विश्नोई के मुख्य आतिथ्य में आयोजित इस सेवा की शुरूआत की गई व एयरटेल 4जी मोटरसाईकिल, उंट रैली को हरी झण्डी दिखाकर अतिथियों ने रवाना किया।

इस अवसर पर एयरटेल जोधपुर जोन के झेड.बी.एम प्रियवृतसिंह चैहान, झेड.एस.एम विशाल माहेश्वरी, टेरिटरी मेनेजर अभिषेक शर्मा व स्थानीय वितरण विपुल हर्षद भाटिया सहित बड़ी संख्या में स्थानीय लोग, रिटेलर व प्रमुख लोग उपस्थित थे। समारोह के दौरान कंपनी के अधिकारियों ने आगन्तुकों का स्वागत किया गया व उन्हें कंपनी की गतिविधियों के बारे में अवगत कराया इस दौरान बाकयदा 4जी नटवर्क शुरूआत का केक काटकर सेलीब्रेशन किया गया।

कार्यक्रम के दौरान एयरटेल के अधिकारियों ने आगन्तुकों को 4जी नेटवर्क के संबंध में जानकारी देते हुवे बताया कि कंपनी वर्तमान उपभोक्ताओं की 2जी व 3जी सिम को 4जी में निशुल्क बदल रही हैं, इसके लिये उपभोक्ता को नजदीकी विक्रेता के पास जाकर 4जी की नई सिम निशुल्क लेकर उस सिम से एक मैसेज करना होगा 121 पर, केवल 10 मिनिट में उपभोक्ता की नई सिम स्वतः ही एक्टीवेट हो जायेगी। एयरटेल द्वारा उपभोक्ता को 4जी सिम के साथ 2 जी.बी डाटा भी निशुल्क दिया जा रहा हैं जैसे ही नयी 4 सिम एक्टीवेट होगी ग्राहक को 52122 पर केवल मिस्डकाॅल करना होगा जिससे 2 जी.बी डाटा मुफ्त मिलेगा।

कंपनी के अधिकारियों ने एयरटेल द्वारा देश के कैशलैस की ओर बढ़ते कदम के अन्तर्गत हाल ही में शुरू की गई एयरटेल पेमेन्ट बैंकिंग सेवा की चर्चा करते हुवे बताया कि इस अनूठी सेवा की शुरूआत देश मंे सर्वप्रथम राजस्थान से की गई है। ये मनी बैंकिंग सेवा पूरी तरह बैंक की कार्यप्रणाली की तरह हैं इसमें उपभोक्ता अपने आधार कार्ड के जरिये जीरो बैलेन्स पर अपना खाता खो सकता हैं जमाबंदी पर उसे 7.25 प्रतिशत की दर से ब्याज भी मिलता रहेगा।

उपभोक्ता नजदीकी किसी भी रिटेलर के यहां जाकर अपने खाते में न केवल राशि जमा करवा सकेगा वरन विड्राॅअल भी कर सकेगा। इसके अलावा मोबाईल से अपने बैंक खाते के जरिये सभी प्रकार के भुगतान भी कर सकेगा।

अधिकारियों ने बताया कि एयरटेल 4जी सेवा जैसलमेर के प्रमुख पर्यटन स्थलों के साथ सम के रेतीले टीलों पर भी उपलब्ध हो रही है। गुरूवार को बाड़मेर व पोकरण में इस सेवा की शुरूआत की जा रही है।

कंपनी द्वारा उपभोक्ताओं के लिये कई आकर्षक योजनाएं शुरू की गई हैं कई प्रकार के सस्ते वाॅईस काॅलिंग व डाटा प्लान निकाले गये है। जिसमें 348 के रिचार्ज पर असीमित काॅल पूरे भारत में व 1 जी.बी. डाटा एक माह तक के लिये वेलिड हैं अन्य और कई सस्ते प्लान जारी किये गये है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें