edvertise

edvertise
barmer



अजमेर 3 साल, अच्छा काम, ठोस परिणाम

सुराज एक्सप्रेस को किया हरी झण्डी दिखाकर रवाना

प्रतिदिन चार ग्राम पंचायतों में होंगे कार्यक्रम


अजमेर, 13 दिसम्बर। वर्तमान राज्य सरकार के 3 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर जिले की समस्त ग्राम पंचायतों में सरकार की उपलब्धियों के प्रचार-प्रसार की मोबाईल वैन सुराज एक्सप्रेस को कलेक्ट्रेट से मंगलवार को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया गया। मोबाईल वैन को हरी झण्डी दिखाने के अवसर पर जिला प्रमुख सुश्री वंदना नोगिया, अजमेर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री शिव शंकर हेड़ा, अजमेर नगर निगम के महापौर श्री धर्मेन्द्र गहलोत, संभागीय आयुक्त श्री हनुमान सहाय मीना, जिला परिषद के मुख्यकार्यकारी अधिकारी श्री निकिया गोहाएन, अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री अबु सूफियान चैहान, जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री संजय माथुर, उपखण्ड अधिकारी श्री जय नारायण उपस्थित थे।

अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री अबु सूफियान चैहान ने बताया कि सुराज एक्सप्रेस की दो मोबाईल वैन प्रतिदिन दो पंचायत समितियों की दो-दो ग्राम पंचायतों में कला जत्था के माध्यम से प्रचार-प्रसार किया जाएगा। प्रत्येक दल द्वारा लगभग 2.30 घण्टे की प्रर्फोमेंस दी जाएगी। मोबाईल वैन तथा उसके कार्यक्रमों की माॅनिटरिंग सबंधित विकास अधिकारी द्वारा की जाएगी। दल की प्रर्मोमेंस के बारे में रिपोर्ट सरपंच, पटवारी एवं ग्राम पंचायत सचिव द्वारा तैयार की जाएगी।

उन्होंने बताया कि सुराज एक्सप्रेस मोबाईल वैन 13 दिसम्बर से किशनगढ़ और पीसांगन पंचायत समिति की ग्राम पंचायतों में प्रचार-प्रसार करेगी पहले दिन किशनगढ़ की सिलोरा तथा काढ़ा और पीसांगन मुख्यालय और पगारा ग्राम पंचायतों में कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे। इसी प्रकार बुधवार 14 दिसम्बर को किशनगढ़ की बरना, टिकावड़ा, पीसागन की करनौस, भटसूरी, गुरूवार 15 दिसम्बर को किशनगढ़ की मालियों की बाड़ी, सरगांव, पीसांगन की नागेलाव, गोला, शुक्रवार 16 दिसम्बर को किशनगढ़ की डिडवाड़ा, पाटन, पींसानगन की जेठाना, कालेसरा, शनिवार 17 दिसम्बर को किशनगढ़ की बांदरसिंदरी, नलू, पींसागन की रामपुरा डाबला, भगवानपुरा, रविवार 18 दिसम्बर को किशनगढ़ की बुहारू, तिलोनिया, पीसांगन की गोविंदगढ़ एवं नांद में मोबाईल वैन उपलब्धियां प्रदर्शित करेगी। किशनगढ़ पंचायत समिति की हरमाड़ा और त्योद में 19 दिसम्बर, सुरसुरा और रूपनगढ़ में 20 दिसम्बर, भदून और सिनोदिया में 21 दिसम्बर, कोटड़ी और नोसल में 22 दिसम्बर, जाजोता और पनैर में 23 दिसम्बर, नवां और थल में 24 दिसम्बर, सलेमाबाद और करकेड़ी में 25 दिसम्बर, अमरपुरा और कुचील में 26 दिसम्बर, पींगलोद और रलावता में 27 दिसम्बर तथा खातौली में 28 दिसम्बर को वैन उपलब्ध रहेगी। इसी प्रकार पीसांगन पंचायत समिति में 19 दिसम्बर को पिचैलिया एवं गनाहेड़ा, 20 दिसम्बर को तिलोरा एवं कडैल, 21 दिसम्बर को खारी एवं देवनगर, 22 दिसम्बर को भांवता एवं बुधवाड़ा, 23 दिसम्बर डूमाड़ा एवं दौराई, 24 दिसम्बर को हटूण्डी एवं न्यारा, 25 दिसम्बर, बाघसूरी एवं बिठूर, 26 दिसम्बर को नांदला एवं भवानीखेड़ा, 27 दिसम्बर को राजगढ़ एवं ब्रिक्चियावास, 28 दिसम्बर को लिडी एवं लामाना, 29 दिसम्बर को मांगलियावास एवं केसरपुरा, 30 दिसम्बर को तबीजी एवं मायापुर, 31 दिसम्बर को मकरेड़ा, एक जनवरी 2017 को सराधना एवं सोमलपुर तथा 2 जनवरी को डोडियाना एवं दांतड़ा में कला जत्था प्रदर्शन करेगा।

उन्होंने बताया कि सुराज एक्सप्रेस मोबाईल वैन श्रीनगर पंचायत समिति में 29 दिसम्बर से 17 जनवरी 2017 तक, अरांई पंचायत समिति में 17 जनवरी से 26 जनवरी तक, केकड़ी पंचायत समिति में 26 जनवरी से 10 फरवरी तक, सरवाड़ में 11 फरवरी से 18 फरवरी तक, मसूदा में 3 जनवरी से 19 जनवरी तक, भिनाय में 19 जनवरी से एक फरवरी तक तथा जवाजा में एक फरवरी से 16 फरवरी तक वर्तमान सरकार की उपलब्धियों का प्रचार -प्रसार करेगी।




जिला आयोजना समिति की बैठक 15 को

अजमेर, 13 दिसम्बर। जिला आयोजना समिति की बैठक आगामी 15 दिसम्बर को प्रातः 11 बजे जिला प्रमुख सुश्री वंदना नोगिया की अध्यक्षता में जिला परिषद सभागार में आयोजित की जाएगी। मुख्य आयोजना अधिकारी ने बताया कि बैठक में जिला वार्षिक योजना वर्ष 2016-17 के निर्माण पर चर्चा एवं अनुमोदन किया जाएगा। साथ ही चालू वित्तीय वर्ष में वार्षिक योजना की वित्तीय एवं भौतिक प्रगति की समीक्षा की जाएगी।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top