edvertise

edvertise
barmer




अजमेर लोहागल में शीघ्र होगी नलों से जलापूर्ति

3.58 करोड़ की पेयजल परियोजना के कार्य का प्रो. देवनानी ने लिया जायजा

ग्रामीणों ने किया अभिनन्दन, गांव को मिलेगी सांस्कृति केन्द्र की भी सौगात

अजमेर, 21 दिसम्बर। शिक्षा एवं पंचायतीराज राज्य मंत्राी प्रो. वासुदेव देवनानी ने आज लोहागल गांव में 3.58 करोड़ की लागत से बनने वाली पेयजल परियोजना के कार्याें का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को कार्य शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। प्रो. देवनानी द्वारा गांव में सांस्कृतिक केन्द्र के निर्माण की स्वीकृति दिलाने तथा उन्हें पंचायतीराज विभाग का अतिरिक्त प्रभार मिलने पर ग्रामीणों ने अभिनन्दन भी किया।

शिक्षा राज्य मंत्राी प्रो. देवनानी आज दोपहर लोहागल गांव पहुंचे । उन्होंने ग्रामीणों एवं जलदाय विभाग के अधिकारियों के साथ लोहागल के लिए स्वीकृत की गई 3.58 करोड़ की पेयजल परियोजनाओं के कार्यो का निरीक्षण किया। उन्होंने विभाग के अधीशाषी अभियंता श्री सम्पत जीनगर से जानकारी ली कि परियोजना का कार्य कब तक पूरा हो जाएगा। अधिकारियों ने उन्हें बताया कि कार्य तेजी से प्रगति पर है और इसे जल्दी पूरा कर लिया जाएगा।

लोहागल में ग्रामीणों ने पेयजल परियोजना, सांस्कृतिक केन्द्र एवं विद्यालय भवन में करोड़ों रूपये के विकास कार्य करवाने पर प्रो. देवनानी का अभिनन्दन किया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए शिक्षा राज्यमंत्राी ने कहा कि लोहागल में लम्बे समय से पेयजल की समस्या बनी हुई थी। हमने जब चुनाव लड़ा तब ग्रामीणों से वादा किया था कि इस समस्या का निराकरण किया जाएगा। इसके लिए जलदाय मंत्राी से विशेष आग्रह कर परियोजना को स्वीकृति दिलायी गई। परियोजना का कार्य शीघ्र पूरा किया जाएगा। इसके साथ ही गांव में 20 लाख रूपये की लागत से सांस्कृतिक केन्द्र का भी निर्माण कराया जाएगा। गांव के स्कूल के विकास में भी सांसद एवं विधायक कोष से लाखों रूपये खर्च किए गए है गांवों मंे भी अन्य विकास कार्य भी करवाएं जाएगे। इस अवसर पर अध्यक्ष श्री अरविन्द यादव, सरपंच श्री महेन्द्र सिंह रावत, पंचायत समिति सदस्य श्री दरियाव सिंह सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित थे।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top