edvertise

edvertise
barmer



बाडमेर प्रभारी मंत्री गोयल 30 दिसम्बर को करंेगे विकास योजनाओं की समीक्षा
बाडमेर, 27 दिसम्बर। प्रभारी मंत्री तथा जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग एवं भू जल विभाग मंत्री सुरेन्द्र गोयल 30 दिसम्बर को समीक्षा बैठक के दौरान जिले में संचालित विभिन्न विभागीय गतिविधियों, कार्यक्रमों एवं योजनाओं की प्रगति की समीक्षा करेंगे।
 
कार्यवाहक जिला कलक्टर एम.एल. नेहरा ने बताया कि 30 दिसम्बर को प्रातः 10.30 बजे कलक्ट्रेट कांफ्रेन्स हॉल में आयोजित होने वाली बैठक के दौरान प्रभारी मंत्री सुरेन्द्र गोयल विकास योजनाओं की समीक्षा करेंगे। उन्होंने बताया कि समस्त विभागीय अधिकारियों को आवश्यक सूचनाओं के साथ बैठक में उपस्थित होने के निर्देश दिए गए है। समीक्षा बैठक में प्रत्येक विभाग के जिला स्तरीय अधिकारी स्वयं को भाग लेना अनिवार्य है। यदि किसी कारणवश स्वयं उपस्थित नहीं हो सकते हो तो इसके लिए पूर्व में जिला कलक्टर की अनुमति प्राप्त करने के पश्चात् ही अपने स्थान पर अन्य अधिकारी को भेज सकेंगे।

-0-




पालनहारों को जमा करवाने होंगे दस्तावेज
बाडमेर, 27 दिसम्बर। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा संचालित पाहनहार योजनान्तर्गत समस्त लाभार्थियों को अपना राशन कार्ड, बैंक खाता की प्रति, बच्चों के गत वर्ष की अंक तालिका, सत्र 2016-17 का विद्यालय में अध्ययनरत होने का प्रमाण पत्र, आधार कार्ड एवं भामाशाह कार्ड की प्रति जमा करवानी होगी।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक सुरेन्द्र कुमार पूनिया ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा संचालित पालनहार योजना के अन्तर्गत विधवा, अनाथ, एचआईवी, दिव्यांग, तलाकसुदा, नाते जाने वाली, परित्यागता एवं सजायापता पालनहार की श्रेणी में आने वाले पात्र व्यक्तियों को अनुदान का भुगतान ऑन लाईन खातों में किया जाता है। उन्होने बताया कि जिन पालनहारों द्वारा जुलाई 2016 से आज तक अपने दस्तावेज जमा नहीं करवाये है वे शीध्र ही दस्तावेज जमा करावें। दस्तावेजों के अभाव में भुगतान करना संभव नहीं होगा।

-0-

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top