edvertise

edvertise
barmer



बेंगलूरु।फ्लैट से 2.25 करोड़ के 2000 रुपए के नए नोट जब्त, आईटी टीम पर महिला ने छोड़े कुत्तेफ्लैट से 2.25 करोड़ के 2000 रुपए के नए नोट जब्त, आईटी टीम पर महिला ने छोड़े कुत्ते

नकदी की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ बुधवार को भी आयकर विभाग के अधिकारियों ने छापेमारी की कार्रवाई जारी रखी। देश में कालेधन को सफेद करने के मामले में सबसे अधिक बदनाम बेंगलूरु शहर से इस कार्रवाई के दौरान फिर एक बार अघोषित 2.89 करोड़ रुपए बरामद किए गए।




आयकर विभाग की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार यशवंतपुर स्थित एक अपार्टमेंट में छापा मारकर कुल बरामद 2.89 करोड़ रुपए बरामद किए गए। बरामद रकम में से 2.25 करोड़ रुपए 2000 के नोटों की शक्ल में थे। इस संदर्भ में एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया गया है। छापा मारने पहुंचे आयकर अधिकारियों को उस वक्त अप्रत्याशित स्थिति का सामना करना पड़ा जब अपार्टमेंट में रहने वाली बुजुर्ग महिला ने अपने दो कुत्तों को आयकर अधिकारियों पर छोड़ दिया।




आयकर विभाग के अधिकारियों ने बताया कि पिछले 12 दिसम्बर को ही यशवंतपुर स्थित एक अपार्टमेंट में बेहिसाब नकदी होने की सूचना मिली थी। इस आधार पर विभाग ने अपार्टमेंट पर छापा मारा। इस दौरान संपत्ति की रक्षा कर रही बुजुर्ग महिला ने सहयोग करने से इनकार कर दिया और अपने दो कुत्ते उन पर छोड़ दिए। बार-बार कहने पर भी कुत्तों को नियंत्रित नहीं किया।




अपार्टमेंट के अन्य लोगों तथा पुलिस के सहयोग से आयकर अधिकारियों ने किसी तरह घर के अंदर प्रवेश किया। एक कमरा बंद मिला, जिसे उन्होंने खोलने के लिए कहा। पूछताछ के दौरान पता चला कि एक आदमी अल-सुबह वहां आया था। अधिकारियों ने उसे बुलवाया और कमरा खुलवाकर रकम बरामद कर ली।




इस बीच पूछताछ करने पर उस व्यक्ति ने पहले अधिकारियों को बरगलाया और बताया कि यह सारी राशि नजदीक के ही एक क्लब की है। जब आयकर अधिकारी क्लब पहुंचे और पूछताछ की तो बात झूठी निकली। इसके बाद उसने स्वीकार कर लिया कि यह उसी की रकम है और यह अघोषित है। विभाग ने व्यक्ति की पहचान उजागर करने से मना किया है। सारी रकम बरामद कर ली गई है और मामले की जांच जारी है।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top