शुक्रवार, 16 दिसंबर 2016

जालोर जिला स्तरीय प्रदर्शनी 21 तक चलेगी, रसद सामग्री, ऊनी कोट व एलईडी क्रय किये जा सकेंगे



जालोर जिला स्तरीय प्रदर्शनी 21 तक चलेगी, रसद सामग्री, ऊनी कोट व एलईडी क्रय किये जा सकेंगे


जालोर 16 दिसम्बर - वर्तमान राज्य सरकार के तीन वर्ष पूर्ण होने पर स्थानीय जालोर स्टेडियम में आयोजित की गई जिला स्तरीय प्रदर्शनी आगामी 21 दिसम्बर तक चलेगी जहां पर रसद सामग्री , भवरानी की दरिया व कम्बल, सांकड के ऊनी कोट व जैकेट, लेटा के खेसले तथा एलईडी बल्प व टयूबलाईट नियमानुसार सस्ती दरों पर उपलब्ध है वही हैल्थ शिविर एवं दिव्यांगों की जांच तथा प्रमाण पत्रा आदि का कार्य 17 दिसम्बर तक चलेगा।

जिला कलेक्टर अनिल गुप्ता ने बताया कि वर्तमान राज्य सरकार के तीन वर्ष पूर्ण होने पर स्थानीय जालोर स्टेडियम में गुरूवार को ‘अच्छा काम, ठोस परिणाम‘ शीर्षक से को विशाल जिला स्तरीय प्रदर्शनी का समारोह पूर्वक शुभारभ्भ किया गया है तथा बहुउदृेशीय सभा कक्ष में लगी विकास प्रदर्शनी आगामी 21 दिसम्बर तक प्रतिदिन दोपहर 2.00 बजे से सांयकाल 7.00 बजे तक चलेगी। उन्होनें बताया कि उक्त प्रदर्शनी में भवरानी के ऊनी कम्बल, सूती दरिया व नापासर के खेसले सस्ती दरों पर उपलब्ध है वही जालोर जिले के प्रसिद्व लेटा के खेसले, सांचैर के सांकड ग्राम के ऊनी कोट, जैकेट व शाॅल तथा जालोर ग्रेनाईट से बने हुए चकले, कटौरी, खरल व अन्य सामग्री भी बिक्री के लिए उपलब्ध है। उन्होनें बताया कि इसी प्रकार जोधपुर विधुत वितरण निगम द्वारा एलईडी बल्प व एलईडी टयूब लाईट भी क्रमशः 65 रूपयें व 70 रूपये की दर पर कोई भी उपभोक्ता क्रय कर सकेगा। इसी भांति निकाय द्वारा लगाये गये स्टाॅल पर फूल झाडू दो प्रकार के भी सस्ती दरों पर उपलब्ध है।

जिला स्तरीय प्रदर्शनी में रसद विभाग द्वारा अन्नपूर्णा भंडार की स्टाॅल भी लगी हुई है जिसपर विभिन्न प्रकार की रसद सामग्री यथा तेल, घी, साबुन, आटा, दाल, चावल, चाय, शक्कर, मसाले व प्रसाधन सम्बन्धी सामग्री निर्धारित दर पर कोई भी उपभोक्ता क्रय कर सकेगा।

उन्होनें बताया कि इसी प्रकार चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा बहुउदृेशीय सभा कक्ष के पास ही हैल्थ शिविर भी आयोजित किया गया है जिसमें महिलाओं में केंसर की जागरूकता के लिए जांच कार्य व परामर्श का कार्य किया जा रहा है वही एलोपैथिक, आयुर्वेद एवं हाम्योपैथिक के चिकित्सक भी उपलब्ध है जोकि वहा पर आने वाले रोगियों की जांच एवं निःशुल्क दवाईया आदि प्रदान करेगें। चिकित्सा शिविर में अस्थि रोग के विशेषज्ञ भी वहाॅ पर आने वाले दिव्यागों की जांच आदि का कार्य करने के साथ ही आवश्यक प्रमाण पत्रा भी जारी करेगें। उन्होने बताया कि यह तीन दिवसीय चिकित्सा जांच शिविर 17 दिसम्बर शनिवार तक चलेगा।

जिला कलेक्टर ने विकास प्रदर्शनी में लगाई गई सभी स्टाॅलों के प्रभारियों को निर्देशित किया कि वे निर्धारित समय तक अपनी-अपनी स्टाॅलों पर उपस्थित रह कर आगन्तुक दर्शकों को प्रदर्शित सामग्री की जानकारी दें।

----000---

कब्बडी, बाॅलीबाल व रस्सा-कसी की प्रतियोगितायें शनिवार को

जालोर 16 दिसम्बर - वर्तमान राज्य सरकार के तीन वर्ष पूर्ण होने पर जालोर स्टेडियम में शनिवार को कब्बडी, बाॅलीबाल व रस्साकसी की प्रतियोगितायें पूर्वान्ह 11.00 बजे से आयोजित की जायेगी।

जिला खेल अधिकारी भीयाराम चैधरी ने बताया कि वर्तमान राज्य सरकार के तीन वर्ष पूर्ण होने पर 17 दिसम्बर शनिवार को पूर्वान्ह 11.00 बजे से स्थानीय जालोर स्टेडियम खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जायेगा जिसमें कब्बडी, बाॅलीबाल व रस्सा-कसी की प्रतियोगितायें आयोजित की जायेगी। उन्होने खिलाडियों से कहा कि वे निर्धारित समय से पूर्व जालोर स्टेडियम में पहुच कर अपना नामांकन करवाना सुनिश्चित करें।

----000---

कैशलेस जागरूकता प्रशिक्षण रविवार को
जालोर 16 दिसम्बर - वर्तमान राज्य सरकार के तीन वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में रविवार को स्थानीय जिला परिषद के सभा कक्ष में कैशलेस ट्रांजेक्शन के सम्बन्ध में जागरूकता एवं प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जायेगा।

अतिरिक्त जिला कलेक्टर पी.एस. नागा ने बताया कि 18 दिसम्बर रविवार को प्रातः स्थानीय जिलापरिषद के सभा कक्ष में प्रातः 11.00 बजे से दोपहर 1.00 बजे तक कैशलेस ट्रांजेक्शन आदि के सम्बन्ध में जागरूकता एवं प्रशिक्षण शिविर एवं अंसगठित क्षेत्रा के श्रमिकों के बैंक खाते खुलवाने का कार्य किया जायेगा। उन्होने बताया कि उक्त शिविर के लिए जिला सूचना एवं विज्ञान अधिकारी, उप निदेशक सूचना एवं प्रौद्योगिकी, मार्गदर्शी बैंक अधिकारी एवं जिला श्रम कल्याण अधिकारी आवश्यक व्यवस्थाओं को अंजाम देगें।

----000----

जिला कलेक्टर ने सियाणा व चान्दणा में किया शिविरों का औचक निरीक्षण
जालोर 16 दिसम्बर - जिला कलेक्टर अनिल गुप्ता ने शुक्रवार को सियाणा एवं चान्दणा में पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन कल्याण शिविरों का औचक निरीक्षण किया तथा विभिन्न काउन्टरों का जायजा लेते हुए आवश्यक निर्देश दियें।

जिला कलेक्टर अनिल गुप्ता शुक्रवार को सियाणा एवं चान्दणा ग्राम पंचायत मुख्यालय पर पहुचें जहां पर राज्य सरकार के निर्देशानुसार आयोजित होने वाले पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन कल्याण शिविर का औचक निरीक्षण किया। उन्होने शिविर स्थल पर लगाये गये विभिन्न काउन्टरों पर सम्पादित किये जाने वाले कार्यो के सम्बन्ध में पूछताछ की तथा उपस्थित अधिकारियों व कार्मिकों को आवश्यक निर्देश दियें। इस अवसर पर जिला कलेक्टर ने उपस्थित ग्रामीणजनों से रूबरू होते हुए उनकी समस्याओं को भी सुना तथा उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दियें। निरीक्षण के दौरान चान्दणा में ग्रामीण दौलतसिंह ने प्रेरित होकर जिला कलेक्टर के समक्ष शपथ ली कि वे अपने घर में शीघ्र ही शौचालय का निर्माण करवायेगें। इस दौरान विकास अधिकारी सुरेश कविया एवं नायब तहसीलदार सुखाराम सहित अन्य कार्मिक उपस्थित थें।

----000---

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें