edvertise

edvertise
barmer

मेष राशि वालों के लिए कैसा रहेगा वर्ष 2017
मेष राशि वालों के लिए कैसा रहेगा वर्ष 2017

हैल्थ: आप फिजिकल श्रम की बजाय मैंटल श्रम अधिक करेंगे। बात-बात पर गुस्सा करने से आप अपने आस-पास के वातावरण को तनाव युक्त बना सकते हैं। इसलिए जहां तक हो सके ज्यादा तनाव न लें व क्रोध करने से बचें। साल 2017 में हैल्थ पर ध्यान देने की ज़रूरत है। गरिष्ठ व अत्यधिक मसाले युक्त भोजन करने से पेट के रोग हो सकते हैं। यात्राओं व मौसम के अनुसार पहनावे के प्रति गंभीर रहें। सुबह की सैर आपके लिए काफी फ़ायदेमंद रहेगी। मौसमी और बारिश से होने वाली बीमारियों से सतर्क रहें।



फैमिली: साल 2017 में आपकी फैमिली लाइफ सामान्य रहेगी। निकट के रिश्तेदारों के साथ बहसबाज़ी से बचें। संतान व लाइफ पार्टनर को हैल्थ संबंधी समस्याओं के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। आपके लाइफ पार्टनर को उनके कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान मिलेगा। उनकी नौकरी में प्रमोशन के भी योग बने हुए हैं। साल 2017 इंगित करता है कि लाइफ पार्टनर के साथ यात्रा करने के अच्छे मौक़े मिल सकते हैं। अपने लाइफ पार्टनर की भावनाओं का आदर करें । हल्का-फुल्का वातावरण बनाने से संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। संतान की शिक्षा में प्रगति सितम्बर माह से होगी। इस साल माता को हैल्थ से जुड़ी परेशानियां हो सकती हैं।



एजुकेशन: स्टूडैंट्स के लिए यह साल उत्तम है। इस साल सितम्बर तक दी गई परीक्षा के परिणाम आपके लिए सुखद अनुभूति लाने वाले हो सकते हैं। उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे स्टूडैंट्स को कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। क्योंकि आने वाला समय आपके लिए बेहतरीन दिख रहा है। साल 2017 में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में जुटे स्टूडैंट्स के लिए समय चुनौतीपूर्ण रहेगा। हालांकि साल का अंतिम भाग प्रतियोगी परीक्षा में भाग लेने वाले जातकों के लिए अनुकूल है और शिक्षा में कोई विशेष सफलता भी प्राप्त हो सकती है। अगर आप विदेश में पढ़ने का मन बना रहे हैं तो वहां किसी प्रतिष्ठित संस्थान में नामांकन हो सकता है।



प्रोफैशन: साल 2017 का प्रारंभ सामान्य रहेगा व अंत धमाकेदार रहेगा। ऑफिस में असमंजस की स्थिति महसूस कर सकते हैं। आप मैंटल और फिजिकल रूप से काफी ऊर्जावान रहेंगे। ऑफिस में आप काफी व्यस्त रहेंगे व आपका कड़ा परिश्रम ही आपकी सफलता में सहायक होगा। प्रोफैशन की जिम्मेदारियों को समय पर पूरा करने करने की कोशिश करें। किसी की मदद से नौकरी में प्रमोशन मिलने की संभावना है। वेतन वृद्धि से जुड़ा कोई शुभ समाचार मिल सकता है। आपका कोई कलीग आपकी सफलता में सहायक हो सकता है। ऑफिस की समस्या पर बात करते समय भेद खोलने से बचें। प्रोफैशन को लेकर आप यात्रा कर सकते हैं। साल के दूसरे भाग में प्रोफैशन में सफलता मिलने के योग हैं। कारोबारी को कोई नया व्यवसाय शुरू करने के भी अवसर मिलेंगे।



लव: साल 2017 लव रिलेशन हेतु अच्छा साबित होगा। जो लोग किसी प्रेमी की तलाश में हैं, उनकी तलाश पूरी होने की संभावना हैं। जो लोग लव रिलेशन में हैं उन्हें किसी भी प्रकार की बहसबाज़ी से बचना चाहिए। कोई इमोशनल बात रिश्ते में परेशानी डाल सकती है। बेरुखी को त्यागें और अपने पार्टनर को कोई उपहार खरीदकर दें। जिससे आपके रिश्तें और मजबूत हो सकें। अगर लव मैरिज करने की सोच रहें हैं, तो समय उत्तम है। अविवाहित लोगों के लिए अच्छे रिश्ते आने व विवाह होने की संभावना है। इस साल के अंत तक आपके एक सच्चे और अच्छे साथी को पाने की तलाश खत्म हो सकती है।



फाइनेंस: साल 2017 में आपकी फाइनेंशियल कंडीशन कठोर परिश्रम से अच्छी रहेगी। थोड़ी सूझ-बूझ और अवसर को पहचान कर आप मनचाहा धन कमाने में सफल रहेंगे। इस साल अपने अनावश्यक ख़र्चों पर नियंत्रण रखना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए, ताकि अवसर पड़ने पर पैसों की दिक्कत न हो। फरवरी तक सोच-समझकर ही कोई बड़ा निवेश करें। साल के दूसरे भाग में आर्थिक स्थिति में विशेष सुधार देखने को मिलेगा। साथ ही कोई पुराना फंसा हुआ पैसा भी वापिस मिलने की उम्मीद है। जिससे आप काफी राहत महसूस करेंगे। शेयर बाजार में सोच-समझकर निवेश करें। लॉटरी व सट्टेबाज़ी में धन लगाने के विचारों से दूर रहें।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top