बुधवार, 7 दिसंबर 2016

जैसलमेर वरिष्ठ नागरिक यात्रा योजना 2016 के अन्तर्गत लाॅटरी से यात्रा के लिए चयन



जैसलमेर वरिष्ठ नागरिक यात्रा योजना 2016 के अन्तर्गत लाॅटरी से यात्रा के लिए चयन
जैसलमेर, 7 दिसम्बर। वरिष्ठ नागरिक यात्रा योजना 2016 के अन्तर्गत जिला स्तरीय समिति की बैठक जिला कलक्टर मातादीन शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में देवस्थान के साॅफ्टवेयर के माध्यम से जिले के वरिष्ठ नागरिकों की यात्रा के संबंध में प्राप्त आवेदन पत्रों की लाॅटरी निर्धारित कोटे के अनुसार निकाली गई। इसमें प्रथम चरण में 12 वरिष्ठ नागरिक आवेदक है एवं उनके साथ 4 सहायक सहित कुल 16 का चयन किया गया। इसके साथ ही 17 आवेदक को आरक्षित सूची के रूप में शामिल किया गया।

बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी नारायणसिंह चारण, उप अधीक्षक वीरेन्द्रसिंह राठौड, आरसीएचओ डाॅ.आर.पी.गर्ग, एसीपी हरीषंकर अग्रवाल, सहायक पर्यटन अधिकारी खेमेन्द्रसिंह जाम, देवस्थान विभाग के निरीक्षक बंषीलाल भाटी उपस्थित थे।

----000----

मुख्यमंत्री विद्युत सुधार अभियान की समीक्षा बैठक हुई,

इस अभियान के तहत प्रभावी गतिविधियां सुनिष्चित करें


जैसलमेर, 7 दिसम्बर। मुख्यमंत्री विद्युत सुधार अभियान के सफल क्रियान्वयन के संबंध में जिला कलक्टर मातादीन शर्मा की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई जिसमें विद्युत फीडरों की क्षति में कमी लानें, उपभोक्ताओं में बकाया राषि वसूली में सहयोग करने, उपभोक्ताओं को विभागीय गतिविधियों की बेहतर जानकारी देनें के संबंध में विस्तार से समीक्षा की गई। बैठक मे जिला पुलिस अधीक्षक गौरव यादव, अतिरिक्त जिला कलक्टर के.एल.स्वामी,मुख्य कार्यकारी अधिकारी नारायणसिंह चारण के साथ ही संबंधित अधिकारी उर्पिस्थत थे।

जिला कलक्टर शर्मा ने अधीक्षण अभियंता विद्युत को निर्देष दिए कि वे मुख्यमंत्री विद्युत सुधार अभियान की गतिविधियों की साप्ताहिक रिपोर्ट प्रस्तुत करेगें एवं जो गतिविधियां की जानी है उसका प्रभावी ढंग से क्रियान्वयन सुनिष्चित करें। उन्होंनंे सभी गतिविधियां गंभीरता से कराने के साथ ही विद्युत छीजत में कमी लाने के निर्देष दिए।

अधीक्षण अभियंता विद्युत एम.एल.जाट ने इस अभियान के तहत की जाने वाली गतिविधियों के बारे में विस्तार से अवगत कराया।

--- 0000----

राज्य सरकार के 3 वर्ष के उपलक्ष़्ा में आयोजित होने वाले जिला स्तरीय समारोह के लिए समय रहते सभी तैयारी पूर्ण करें-जिला कलक्टर
जैसलमेर, 7 दिसम्बर। जिला कलक्टर मातादीन शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार के 3 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष में जिला स्तर पर 15 दिसंबर को वृहत् स्तर पर जिला स्तरीय समारोह का आयोजन शहीद पूनमसिंह स्टेडियम में किया जाएगा। उन्होंनंे सभी अधिकारियों को निर्देष दिए कि उनको जो कार्य एवं दायित्व सौंपें गए है उनको समय पर संपादित करवाना सुनिष्चित करें। उन्होंनंे इस समारोह की सफलता के लिए सभी को टीम भावना से कार्य कर विकास प्रदर्षनी, रोजगार मेला, खादी मेला, चिकित्सा षिविर,खेल गतिविधियों के साथ ही अन्य जो गतिविधियां की जानी है उसको संपादित करें। बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक गौरव यादव, अतिरिक्त जिला कलक्टर के.एल.स्वामी,मुख्य कार्यकारी अधिकारी नारायणसिंह चारण के साथ ही जिला अधिकारी उर्पिस्थत थे।

जिला कलक्टर ने बैठक में जिला स्तरीय समारोह के दौरान जो कायक्रर्म किए जाने है उसकी विस्तार से समीक्षा की एवं निर्देष दिए कि सभी कार्यक्रमों को सुव्यवस्थित ढंग से संपन्न करावें। उन्होंनंे नगरपरिषद के अधिकारी को समारोह के लिए टेंट एवं अन्य सामग्री की जो व्यवस्था की जानी है उसको समय पर करवाना सुनिष्चित करें। उन्होंनंे अधिकारियों को फ्लैगषिप योजनाओं के लाभार्थियों को समारोह के दौरान उपस्थिति सुनिष्चित कराने के साथ ही उन्हें देय लाभ का वितरण वहां मौके पर ही कराने के निर्देष दिए एवं इसके लिए अभी से ही उन लाभार्थियों को सूचीबद्व कर लें।

उन्होंनंे अतिरिक्त जिला कलक्टर एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी को कहा कि वे सभी विभागों से जो सहयोग अपेक्षित है उसकी माॅनेटरिंग करें एवं अधिक से अधिक जनप्रतिनिधियों एवं अन्य लोगों की इसमें उपस्थिति सुनिष्चित करावें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें