edvertise

edvertise
barmer



जालोर तृतीय श्रेणी अध्यापक परीक्षा 2012 पुनः संशोधित परीक्षा की कट आॅफ जारी

जालोर 21 दिसम्बर - तृतीय श्रेणी अध्यापक प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालय सीधी भर्ती प्रतियोगी परीक्षा 2012 पुनः संशोधित परीक्षा परिणाम की कटआॅप जारी कर जालोर जिले की वेबसाईट पर अपलोड की गई है।

अति. परीक्षा समन्वयक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी हरिराम मीना ने बताया कि तृतीय श्रेणी अध्यापक प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालय सीधी भर्ती प्रतियोगी परीक्षा 2012 पुनः संशोधित परीक्षा परिणाम की कटआॅफ वेबसाईटjalore.rajasthan.gov.in ds Link to Recruitment/Result(3rd grade/JTA) पर अपलोड कर दी गई है जिसे अभ्यर्थी वेबसाईट पर जाकर देख सकते है।

---000---

ऋणी कृषकों को फसल बीमा के लिए आधार व मोबाईल नम्बर बैंक को देना होगा
जालोर 21 दिसम्बर - प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत सभी बैंक शाखाओं द्वारा ऋणी कृषकों का डाटा फसल बीमा करने के लिए पोर्टल पर अपलोड किया जायेगा जिसके लिए ऋणी कृषकों को आधार नम्बर व मोबाईल नम्बर बैंक शाखा को उपलब्ध करवाना होगा।

मार्गदर्शी बैंक के मुख्य प्रबन्धक एम.एस.राठौड ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत रबी 2016-17 के लिए सभी ऋणी कृषकों का फसल बीमा किया जाना अनिवार्य हैं जिसके लिए सभी बैंक शाखाओं द्वारा ऋणी कृषकों का डाटा फसल बीमा करने के लिए पोर्टल पर अपलोड किया जायेगा।

उन्होने बताया कि फसल बीमा के लिए पोर्टल पर डाटा अपलोड करने के लिए ऋणी कृषकों को अपना आधार कार्ड नम्बर एवं मोबाईल नम्बर अनिवार्य रूप से बैंक शाखा को उपलब्ध करवाना होगा तथा आधार नम्बर नहीं होने की स्थिति में ऋणी कृषक को ईआईडी नम्बर प्राप्त कर बैंक शाखा को उपलब्ध करवाना होगा। आधार नम्बर या ईआईडी संख्या व मोबाईल नम्बर के अभाव में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अन्तर्गत ऋणी कृषकों का फसल बीमा किया नहीं जा सकेगा।

उन्होंने जिले के सभी ऋणी कृषकों से अनुरोध किया है कि जिन कृषको ने अभी तक बैंक शाखा को आधार नम्बर या ईआईडी उपलब्ध नहीं करवाई हैं वे शीघ्र ही बैंक शाखा को आधार नम्बर या ईआईडी उपलब्ध करावे तथा जिन ऋणी कृषकों द्वारा आधार नम्बर प्राप्त करने के लिए आवेदन नहीं किया गया है वे शीघ्र ही ई-मित्र या आधार रजिस्टेªशन केन्द्र पर आधार रजिस्ट्रेशन करवाकर ईआईडी संख्या प्राप्त कर बैंक शाखा को उपलब्ध करवा सकते है।

---000---

/211216/

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top