रविवार, 11 दिसंबर 2016

जयपुर: एक्सप्रेस हाईवे पर कार से टकराकर पलटा केमिकल से भरा टैंकर, 2 की मौत, मचा हड़कंप



जयपुर।जयपुर: एक्सप्रेस हाईवे पर कार से टकराकर पलटा केमिकल से भरा टैंकर, 2 की मौत, मचा हड़कंप


दिल्ली-अजमेर एक्सप्रेस हाइवे पर देर रात एक भीषण हादसा हुआ। हादसे में दो जनों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि पांच लोग घायल हो गए। हादसे के बाद कैमिकल से भरे टैंकर के पलटने से हाइवे पर करीब ढाई घंटे तक जाम लगा रहा।




टैंकर से हो रहे कैमिकल रिसाव के चलते स्थानीय लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हादसे के मद्देनजर मौके पर दमकल की गाड़ियां भी पहुंच गईं। कैमिकल टैंकर को दो क्रेनों की मदद से सीधा किया गया। घटना हरमाड़ा थाना इलाके की है।




पुलिस के अनुसार दिल्ली की तरफ से आ रही एक यूपी नम्बर की कार अचानक अपना संतुलन खो बैठी और पलटी खाने के बाद डिवाइडर से टकरा कर रोड के दूसरी तरफ चल रहे एक कैमिकल टैंकर से जा टकराई। हादसे के बाद टैंकर भी बेकाबू होकर पलट गया। हादसे में कार सवार दो लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन लोग घायल हो गए।










हादसे में टैंकर चालक व खलासी भी घायल हो गए। हादसे के बाद टैंकर से कैमिकल का रिसाव होने लगा। इससे वहां से गुजरने वाले लोगों को आंखों में जलन की समस्या से जूझना पड़ा। हादसे के बाद एक्सप्रेस हाइवे पर करीब ढाई घंटे तक जाम लगा रहा। इससे दोनों तरफ वाहनों की लम्बी लाइन लग गई। मौके पर पहुंच कर पुलिस ने घायलों को बाहर निकाल कर अस्पताल में भर्ती करवाया।




पुलिस ने दो क्रेनों की मदद से ट्रक को साइड में करवा कर यातायात को सुचारू करवाया। जांच अधिकारी हैड कांस्टेबल महेंद्र ने बताया कि कार सवार लोग गाजियाबाद यूपी के रहने वाले है। घायल और मृतकों की फिलहाल पहचान नहीं हो पाई है।




हादसे में टैंकर चालक बलदेव व खलासी भी घायल हो गए। कार सवार दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी जबकि तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों की स्थिति भी नाजुक बनी हुई है। ट्रक को सड़क किनारे की तरफ कर यातायात चालू कर दिया गया, लेकिन उसे सीधा करने के लिए मशक्कत जारी है। टैंकर से कै मिकल का रिसाव भी हो रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें