edvertise

edvertise
barmer



अजमेर,स्वदेशी सुरक्षा अभियान 12 जनवरी से
अजमेर, 19 दिसम्बर। स्वदेशी जागरण मंच द्वारा राज्य में युवा दिवस 12 जनवरी 2017 से स्वदेशी सुरक्षा अभियान का शुभारम्भ किया जाएगा।

स्वदेशी जागरण मंच के विभाग संयोजक अरूण कुमार अरोड़ा ने बताया कि आनासागर स्थित आदर्श विद्या निकेतन मे ंआयोजित प्रदेश कार्य समिति की बैठक में निर्णय लिया गया कि 12 जनवरी 2017 युवा दिवस से पूरे प्रदेश में मंच के कार्यकर्ताओं, सामाजिक तथा स्वयं सेवी संगठनों के कार्यकर्ताओं के साथ स्वदेशी सुरक्षा अभियान चलाया जाएगा। अभियान के दौरान विदेशी विशेष रूप से चीन निर्मित वस्तुओं के पूर्ण बहिष्कार के लिए नागरिकों से आग्रह किया जाएगा। इस दौरान कैशलेस डिजीटल पैमेंट में आने वाली बाधाओं का निराकरण करने का प्रयास किया जाएगा। साथ ही साईबर सुरक्षा के बारे में आमजन को जागरूक किया जाएगा। मंच द्वारा राज्य तथा केन्द्र सरकार के साथ चर्चा कर स्थानीय उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए स्वदेशी वस्तुओं की खरीद को प्रोत्साहित करने के बारे में अवगत कराया जाएगा।

बनाए जाएंगे स्वदेशी समर्थक परिवार

उन्होंने बताया कि 12 जनवरी को आरम्भ होने वाले अभियान के दौरान कार्यकर्ताओं द्वारा घर-घर सम्पर्क कर हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा। साथ ही परिवारों को स्वदेशी वस्तुओ का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। दो माह तक चलने वाले इस अभियान में स्वदेशी वस्तुओं का समर्थन एवं उपयोग करने वाले परिवारों को चिन्हित कर स्वदेशी समर्थक परिवार से नवाजा जाएगा।

बैठक में मंच के उत्तर भारत संगठक श्री सतीश कुमार तथा प्रदेश संयोजक श्री धर्मेन्द्र दुबे ने अपने विचार व्यक्त किए।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

 
Top