सोमवार, 17 अक्तूबर 2016

बाड़मेर. अब ठूंस-ठूंस कर भरा तो सीज होगी बालवाहिनी

बाड़मेर. अब ठूंस-ठूंस कर भरा तो सीज होगी बालवाहिनी


अब ठूंस-ठूंस कर भरा तो सीज होगी बालवाहिनी 

बाल वाहिनियों में क्षमता से अधिक बच्चों को बिठाना व नियमों के अनुसार बाल वाहिनी का संचालन नहीं होने पर अब चालान काटकर वाहन को सीज कर दिया जाएगा। इसको लेकर परिवहन विभाग व यातायात पुलिस ने कमर कस ली है। सोमवार से बाल वाहिनियों के नियमों का पालन नहीं करने पर विभाग सख्त कार्रवाई करेगा। जिला परिवहन अधिकारी डी डी मेघाणी ने बताया कि स्कूली छात्रों को लाने व ले जाने में प्रयुक्त होने वाले वाहन में विद्यार्थियों की सुरक्षा को लेकर पूर्व में जिला पुलिस अधीक्षक ने ऑटो चालकों की बैठक लेकर 15 दिवस का समय दिया। इसके बाद शनिवार को यातायात चौकी में बाल वाहिनी संचालकों व ऑटो चालकों की बैठक का आयोजन किया गया तथा समझाइश की गई कि नियमों के अनुसार ही बाल वाहिनियों का संचालन करें।

नियमों को तोडऩे पर कार्रवाई की जाएगी। बैठक को यातायात प्रभारी आनंद कुमार, परिवहन निरीक्षक सोहनलाल, उप निरीक्षक विनित चौहान ने सम्बोधित किया। इस मौके पर नरेन्द्र कुमार दवे, फिरोज खां, मालाराम, रावतसिंह, हनीफ खां, माणक सिंह, रामेश्वरलाल सहित कई लोग मौजूद रहे।

क्षमता से ज्यादा बिठाता है तो सूचना दें : डीटीओ

जिला परिवहन अधिकरी ने अपील की है कि कोई ऑटो चालक क्षमता से अधिक सवारी बिठाता है तो इसकी सूचना पुलिस नियंत्रण कक्ष में दें।

नियमानुसार चलेगी बाल वाहिनियां : ऑटो रिक्शा यूनियन

ऑटो रिक्शा यूनियन अध्यक्ष नरेन्द्रकुमार दवे ने बताया कि 40 प्रतिशत चालकों ने वर्दी सिलवा दी है। तथा नेम प्लेट लगवा दी है। वाहनों की दाहिनी तरफ जालियां लगवा दी है। नियमों के अनुसार अधिकांश कार्य हो चुका है। शेष कार्य दीपावली के अवकाश तक पूर्ण हो जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें