मंगलवार, 18 अक्तूबर 2016

जोधपुर में पुलिस कमिश्नर का ऑफिस भी नहीं सुरक्षित, पदोन्नति परीक्षा की फाइल हुई चोरी



जोधपुर

शहर व आस-पास के क्षेत्रों में मकान तथा प्रतिष्ठानों की सुरक्षा तो पहले से ही राम-भरोसे चल रही है, लेकिन अब पुलिस कमिश्नर कार्यालय भी चोरों से सुरक्षित नहीं रहा है। कार्यालय से कांस्टेबल से हैड कांस्टेबल पदोन्नति परीक्षा की एक फाइल किसी ने चुरा ली। विभागीय जांच के बाद सरदारपुरा थाने में अज्ञात के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कराया गया है।

जोधपुर में पुलिस कमिश्नर का ऑफिस भी नहीं सुरक्षित, पदोन्नति परीक्षा की फाइल हुई चोरी

जोधपुर में पुलिस कमिश्नर का ऑफिस भी नहीं सुरक्षित, पदोन्नति परीक्षा की फाइल हुई चोरीपुलिस के अनुसार वर्ष 2014-15 के लिए कांस्टेबल से हैड कांस्टेबल की तकनीकी पोस्ट के लिए गत सितम्बर में पदोन्नति परीक्षा हुई थी। कार्यालय के वरिष्ठ गणपत सिंह के चार्ज में पदोन्नति संबंधी पत्रावली थी। जिसमें पदोन्नति की विज्ञप्ति से लेकर आवेदनकर्ताओं के सभी आवेदन पत्र तथा अन्य संबंधित दस्तावेज थे। गत 22 सितम्बर को हैड कांस्टेबल के लिए लिखित परीक्षा और फिर पुलिस लाइन में ही आउट डोर हुआ। उस समय पत्रावली वहां टेबल पर थी। दूसरे दिन यानि 23 सितम्बर को भी पत्रावली मौजूद थी।



26 सितम्बर को किसी कार्यवश पत्रावली की आवश्यकता हुई, लेकिन फाइल नहीं मिली। कार्यालय में काफी तलाशी के बाद भी पत्रावली का कोई पता नहीं लग पाया। कार्यालय के संस्थापन प्रभारी अरविंद शर्मा ने आला अधिकारियों को अवगत कराया। सहायक पुलिस आयुक्त भगवत सिंह ने मामले की जांच की। तब पता लगा कि किसी ने यह फाइल कार्यालय से चुरा ली है। पुलिस को विभाग के किसी जवान पर चोरी का संदेह है। अरविंद शर्मा की तरफ से पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज किया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें