मंगलवार, 18 अक्तूबर 2016

16 लाख में पिता की हत्या करा विदेश चला गया बेटा, ये कहानी आई सामने

 16 लाख में पिता की हत्या करा विदेश चला गया बेटा, ये कहानी आई सामने

 16 लाख में पिता की हत्या करा विदेश चला गया बेटा, ये कहानी आई सामने

अमृतसर। तरनतारन रोड पर अस्पताल के पास हुई अधेड़ की हत्या उसके बेटे ने ही कराई थी। पिता की हत्या कराने के बाद बेटा विदेश चला गया। इधर पैसे के विवाद एक आरोपी ने दूसरे को भी मौत के घाट उतार दिया। इस मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है और सुशील नाम के युवक को भी गिरफ्तार किया है। इस तरह कराया पिता का मर्डर...

- हत्या की की पूरी साजिश दियाल के बेटे मन्नू ने रची थी। इसका कारण यह है कि आरोपी मन्नू नशे का आदी है और पिता उसे इसके लिए पैसे नहीं देता था।
- उसने अपने 16 लाख रुपए की सुपारी देकर अपने पिता की हत्या करवा दी।
- हत्या के बाद आरोपी खुद विदेश भाग गया। हत्या करने वाले एक युवक सुशील को गिरफ्तार कर लिया गया है। इतना ही नहीं जाने से पहले आरोपी ने हत्या करने वाले दूसरे युवक हैप्पी को हिमाचल ले जाकर हत्या कर दी थी, क्योंकि वह सुपारी की रकम मांग रहा था। हैप्पी पहले भी हत्या प्रयास के एक केस में भगौड़ा था।
ये है पूरा मामला
26 मई की रात को सुरेंद्र अपनी सास को अस्पताल में मिलने के लिए तरनतारन रोड पर गया था। अभी वह अस्पताल में दाखिल ही होने लगा था कि एक गाड़ी और उसमें से दो युवकों ने गोलियां चलानी शुरू कर दीं। सुरेंद्र सिंह को दो गोलियां लगीं। वह काफी देर तक तड़पता रहा।
- पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो पता लगा कि सरेंद्र के बेटे मन्नू ने ही हत्या कराई है। जांच में पता चला कि मन्नू नशे का आदी है। बाप-बेटे में अक्सर झड़प होती थी, क्योंकि मन्नू को नशे के लिए पैसे नहीं मिलते थे। इस तहत उसने इस्लामाबाद में रहते हैप्पी और सुशील को हत्या की सुपारी दी।
- सौदा 16 लाख में तय हो गया। हैप्पी पहले ही पुलिस रिकार्ड में वांटेड था। हैप्पी और सुशील ने जाकर सुरेंद्र हत्या कर दी। आरोपी मन्नू ने आधे पैसे दे दिए। बाकी के पैसे देने पर उसकी नीयत बिगड़ गई। हैप्पी अक्सर अपने पैसों की मांग करता। इसके तहत मन्नू ने उसे भी रास्ते से हटाने की योजना बनाई। 10 सितंबर को मन्नू चुपके से हैप्पी को अपने साथ हिमाचल ले गया। वहां पर उसका भी हत्या कर दी। दो दिन बाद सोलन जिले की पुलिस ने हैप्पी की लाश बरामद की।
- 19 सितंबर को पता चला कि हैप्पी अमृतसर का रहने वाला है। इसी समय दौरान मन्नू खुद विदेश भाग गया और पुलिस ने उसके साथी सुशील को गिरफ्तार कर लिया।
सुशील ने पुलिस के समक्ष सारी बात उगल दी। एसीपी प्रभज्योत विर्क ने कहा कि कत्ल को ट्रेस कर लिया है। मृतक के बेटे ने ही सारी योजना बनाई थी, मंगलवार तक प्रेस काॅन्फ्रेंस कर मामले को साफ कर दिया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें