शुक्रवार, 30 सितंबर 2016

जयपुर। राजस्थान: SMS हॉस्पिटल में हेल्थ मिनिस्टर का औचक निरीक्षण, 66 डॉक्टर्स पर गिरी गाज



जयपुर।
राजस्थान: SMS हॉस्पिटल में हेल्थ मिनिस्टर का औचक निरीक्षण, 66 डॉक्टर्स पर गिरी गाज

राजस्थान: SMS हॉस्पिटल में हेल्थ मिनिस्टर का औचक निरीक्षण, 66 डॉक्टर्स पर गिरी गाज

राजस्थान में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री राजेन्द्र सिंह राठौड़ ने सवाई मानसिंह अस्पताल में आकस्मिक निरीक्षण के बाद एक फार्मासिस्ट को निलम्बित और 15 चिकित्सकों को चार्जशीट देने के निर्देश दिए है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार राठौड ने सुबह 9.15 बजे अस्पताल के आउटडोर में पहुंचकर मौसमी बीमारियों के रोगियों के उपचार की व्यवस्था का आकस्मिक निरीक्षण किया।




उन्होंने फार्मासिस्ट गोविन्द शर्मा को निलम्बित करने, निर्धारित समय पर आउटडोर से अनुपस्थित पाए गए 15 वरिष्ठ चिकित्सकों को 17सीसी की चार्जशीट एवं उपस्थिति पंजिका में हस्ताक्षर नहीं होने पर 51 चिकित्सकों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।




राठौड़ ने धनवंतरी आउटडोर में जाकर चिकित्सकों के कक्षों का जायजा भी लिया। उन्होंने राजकीय चिकित्सा संस्थानों के चिकित्सकों द्वारा चिकित्सालय समय के दौरान अपने घर पर मरीजों को देखकर फीस वसूलने वाले चिकित्सकों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिये हैं।




उन्होंने कहा कि इन चिकित्सकों के विरूद्ध अभियान चलाकर स्टिंग ऑपरेशन भी कराये जायेंगे। उन्होंने प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेजों से सम्बद्ध अस्पतालों में चिकित्सकों एवं चिकित्साकर्मियों की बायोमेट्रिक्स उपस्थिति की व्यवस्था प्रारम्भ करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने सभी जिला अस्पतालों में भी एक नवम्बर से बायोमेट्रिक्स व्यवस्था लागू करने के निर्देश दिए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें