शुक्रवार, 30 सितंबर 2016

मीठी-मीठी बातों में उलझाकर ले जाती थी अपने साथ और फिर करती थी कांड


मीठी-मीठी बातों में उलझाकर ले जाती थी अपने साथ और फिर करती थी कांड


 मीठी-मीठी बातों में उलझाकर ले जाती थी अपने साथ और फिर करती थी कांड रमदास/अमृतसरः पुलिस ने 8 साल के बच्चे बाज सिंह के अपहरण कर हत्या करने वाली महिला मनजीत कौर निवासी गांव मोलवी कोट को गिरफ्तार कर लिया है। महिला ने पुलिस पूछताछ में स्वीकार किया है कि उसके दो बेटे मनिंदर सिंह और हरिंदर सिंह ने बच्चे की हत्या कर लाश गांव के बाहर कहीं फैंक दी थी।

बच्चे को डेरा बाबा नानक में रहते एक तांत्रिक बाबा वीरा वाला को 50 हजार रुपए में बेचा जाना । विरोध करने पर बच्चे को जान से हाथ गंवाना पड़ा। वहीं बाज सिंह के छोटे भाई फतेह सिंह को भी आरोपियों ने उसी दिन अगवा कर 50 हजार रुपए में बेच दिया था। आरोपी महिला के दोनों बेटे कत्ल केस में जेल में बंद है।

फिलहाल यह बात साफ नहीं हो पाई है कि तांत्रिक बच्चों को खरीदने के बाद क्या करता था। उसके पकड़ने जाने पर ही सारा मामला साफ होगा। वहीं जेल में बंद दोनों आरोपियों को प्रोडक्शन वारंट पर लाया जाएगा। रमदास इलाके में रहते बलविंदर सिंह की पत्नी गुरमीत कौर अपने दोनों बेटोंं के साथ 23 जुलाई को आरोपी के गांव के पास किसी दरगाह पर माथा टेकने के लिए गई थी। वहां पर आरोपी महिला मनजीत कौर मिल गई। वह झांसा देकर उसे अपने घर ले आई। रात को खाना खिलाया । इसी दौरान आरोपियों ने उसके दोनों बेटों का अपहरण कर लिया, जबकि गुरमीत के साथ मारपीट की।

जब वह बेहोश हो गई तो उसे मरा हुआ समझ कर पास की नहर में फैंक दिया, लेकिन गुरमीत कौर केवल बेहोश थी। इसलिए वह बच गई और उसने सारी बात अपने घर जाकर बताई। गुरमीत के पति बलविंद्र ने गांव वालों की मदद से तुरंत पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने रेड की और देर रात को महिला का छोटा बेटा फतेह सिंह आरोपी तांत्रिक के डेरे से बरामद किया, लेकिन तांत्रिक हाथ न आया।

इसके बाद सभी आरोपी भाग गए। मनजीत कौर भी अमृतसर से भाग कर पटना साहिब चली गई। उसके बाद दिल्ली में कुछ दिन रही। गत दिवस वह कत्थूनंगल में आ गई। पुलिस को महिला के बारे में सूचना मिली तो तुरंत रेड कर गिरफ्तार कर लिया। आरोपी महिला मनजीत कौर गिरफ्तार हुई तो उसने पुलिस को बताया कि बाज सिंह बहुत शोर करता था। इसलिए उसके दोनों बेटों ने मारकर फैंक दिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें