सोमवार, 19 सितंबर 2016

जैसलमेर समारोह | राजस्थान फुटबाल संघ के अध्यक्ष मानवेंद्रसिंह का नागरिक अभिनंदन





बुजुर्ग फुटबॉलर का प्रदेशाध्यक्ष ने किया सम्मान

  जैसलमेर समारोह | राजस्थान फुटबाल संघ के अध्यक्ष मानवेंद्रसिंह का नागरिक अभिनंदन 

राजस्थानफुटबॉल संघ के नवनिर्वाचित प्रदेशाध्यक्ष मानवेंद्रसिंह का रविवार को जैसलमेर में नागरिक अभिनंदन किया गया। जिले के खेल संघों, विभिन्न समाजों मौजीज लोगों ने आगे आकर मानवेंद्रसिंह का स्वागत किया। इससे पूर्व उन्हें युवाओं की वाहन रैली के साथ हनुमान चौराहा तक लाया गया।

इस समारोह में मानवेंद्रसिंह ने कहा कि मेरा टारगेट है कि राजस्थान के खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर तक ले जाया जाए। उन्होंने कहा कि एक समय था जब एशिया में भारत नं.1 था परन्तु कम समय में ही गिरावट गई और उस दौरान अन्य कई खेल आगे बढ़ गए। अब पुन: देश की टीम को आगे बढ़ाना है और उसमें राजस्थान के खिलाड़ियों का योगदान रहेगा। उन्होंने कहा कि आगे बढ़ने के लिए पूर्व खिलाड़ियों का सहयोग जरूरी है।

फुटबाल संघ के नखतसिंह, राजेन्द्र चौहान संजय चूरा, क्रिकेट संघ की ओर से आरसीए उपाध्यक्ष विमल शर्मा डीसीए अध्यक्ष विमलेश कुमार पुरोहिते, उपाध्यक्ष क्रीड़ा परिषद हिम्मताराम चौधरी, टेनिस संघ के विक्रमसिंह नाचना, राजेश भाटिया बाबूलाल शर्मा, हैंडबॉल संघ के अशोक तंवर, बास्केट बॉल के आशाराम सिंधी, केमल रेस से उपेन्द्रसिंह, केमल पोलो से हरदेवसिंह पीपी मिश्रा, तैराकी से पी.एस. राजावत, शूटिंग वॉलीबाल के नरेश भाटिया ओम बिस्सा ने मानवेंद्रसिंह का अभिनंदन किया।

मंच पर बुजुर्ग फुटबॉलर

हनुमानचौराहा पर आयोजित अभिनंदन समारोह गैर राजनीतिक कार्यक्रम रहा। हर समाज वर्ग के लोग यहां मौजूद थे। सबसे बड़ी बात मंच पर मानवेंद्रसिंह के साथ केवल जैसलमेर के पूर्व फुटबॉलर ही थे। पूर्व फुटबाल खिलाड़ी ढोकलसिंह भाटी, परमानंद गोयल, दाऊदयाल शर्मा, जगदीश चूरा, कृपाशंकर छंगाणी, लक्ष्मण गोयल, जयनारायण वासु, लक्ष्मीनारायण चूरा, जयनारायण व्यास, दामोदर तंवर का मानवेंद्रसिंह ने सम्मान किया।

बाड़मेर में फुटबाल एकेडमी

उन्होंनेकहा कि वे बाड़मेर में फुटबाल एकेडमी का प्रयास कर रहे हैं। इससे पश्चिमी राजस्थान के साथ ही पूरे प्रदेश के फुटबाल खिलाड़ियों को आगे बढ़ने के लिए प्लेटफार्म मिलेगा। इस एकेडमी को राष्ट्रीय स्तर की एकेडमी के तौर पर तैयार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारी योजना है कि आगामी कुछ ही माह में जिला स्तर पर फुटबाल की प्रतियोगिताएं आयोजित हों और उसके बाद राज्य स्तर की। हमारा प्रयास रहेगा कि नेशनल चैम्पियन लीग में राजस्थान की टीम भी शामिल हो।

खेल संघों ने किया अभिनंदन 

समारोह | राजस्थान फुटबाल संघ के अध्यक्ष मानवेंद्रसिंह का नागरिक अभिनंदन 

विभिन्न समाजों मौजिज लोगों ने भी किया अभिनंदन : इसअवसर पर पंचायत समिति सम के सरपंच संघ ने दिनेशपालसिंह के नेतृत्व में 51 किलो की माला पहनाकर मानवेंद्रसिंह का अभिनंदन किया। पुष्करणा समाज की ओर से रामरतन बिस्सा मदनलाल गज्जा, बास्केटबॉल खिलाड़ी मनीष तंवर, जीवनसिंह राठौड़ सुशील व्यास, सोनी समाज से हरिकिशन सोनी मदनलाल सोनी, राजस्थान ब्राहमण महासभा की ओर से एस.के. दुबे, भंवरलाल जोशी प्रेमप्रकाश बिस्सा, रॉटरी क्लब की ओर से उमाशंकर अरविंद भाटिया, आचार्य महा ब्राहमण की ओर से जुगल आचार्य सहित विभिन्न संघों ने मानवेंद्रसिंह का अभिनंदन किया। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें