मंगलवार, 20 सितंबर 2016

एटीएम चोरो के खिलाफ जैसलमेर पुलिस की बडी कार्यवाही



एटीएम चोरो के खिलाफ जैसलमेर पुलिस की बडी कार्यवाही

नाचना मेें हुई एटीएम चोरी का पर्दाफाश, समस्त 06 चोर गिरफतार

एटीएम मशीन एवं चोरी हुए रूपये में बरामद


ज्ञात रहे तक दिनंाक 12.08.2016 की रात्रि गाॅव नाचना मेें स्थित एसबीबीजे बैक में अज्ञात चोरो द्वारा एटीएम को तोडकर एटीएम की मशीन को अपने साथ लेजाकर लाखो की चोरी को अंजाम दिया।

स्पेशल टीम का गठन एवं अनुसंधान जारी

गाॅव नाचना में हुई एटीएम चोरी को पुलिस अधीक्षक जिला जैसलमेर गौरव यादव द्वारा गम्भीरता से लेते हुए जिला स्तर पर एक विशेष टीम सउनि केवलदास हैड कानि. बस्ताराम कानि. दिनेश चारण, जगदीश दान एवं मुकेश बीरा की गठित कर वारदात को अंजाम देने वाले अज्ञात चोरों को गिरफतार करने के निर्देश दिये गये। पुलिस अधीक्षक जिला जैसलमेर के निर्देशानुसार विशेष टीम द्वारा घटनास्थल पर पहुॅच कर गहनता से निरीक्षण किया गया तथा एटीएम मेें लगे सीसीटीवी कैमरांे के फूटेज को गहनता से देखा गया। विशेष टीम द्वारा थानाधिकारी पुलिस थाना नाचना रेवंतसिंह उप निरीक्षक मय स्टाॅफ सउनि बांकसिंह, हैड सहीराम, कानि. राजू, भागीरथ बिश्नोई, हुकमाराम, अर्जूनराम, मूलाराम एवं भरमलराम के साथ मिलकर थाना हल्का के एवं जिले के अन्य थाना क्षेत्रों में चोरो की तलाश की गई। चोरों की तलाश हेतु विशेष टीम द्वारा अनुसंधान मेें आधुनिक साधनों का उपयोग करते हुए गहनता से अनुसंधान किया गया। दौराने अनुसंधान बैंक में कार्य करने वालों सफाई कर्मी उदाराम के पुत्र महावीर की गतिविधियाॅ संदिग्ध लगने पर विशेष टीम एवं थाना स्टाॅफ द्वारा विशेष निगरानी रखी गई तथा उससे संबंधित सम्पूर्ण जानकारी प्राप्त की गई तो उसके साथ अन्य पाॅच व्यक्यिों कैलाश पुत्र उदाराम, शिवलाल पुत्र जीवनलाल, सिराजूदीन पुत्र फरीदखाॅ कालू पुत्र भवंरूराम एवं प्रेमप्रकाश पुत्र मुलाराम भील के साथ अधिक सम्पर्क होने के कारण विशेष टीम एवं पुलिस थाना नाचना के स्टाॅफ द्वारा संघनता से पुछताछ की गई तो उक्त सभी एटीएम चोरी करना स्वीकार किया।




किस प्रकार दिया अंजाम

दौराने अनुसंधान संदिग्धांे से पुछताछ में मास्टर माईण्ड आरोपी कैलाश ने बताया कि हम सब ने पिछले दो माह से बडी वारदात को अंजाम देने की तैयारी की सभी देर रात एक साथ शराब पार्टी कर अलग-अलग तरिके बनाते थे। इसी दौरान मुझे एवं मेरे भाई महावीर गाॅव में स्थित एटीएम को लूटने कर भारी राशि चोरी करने का प्लान आया । जिसकों अंजाम देने के लिए हमने हमारे दोस्त शिवराम भील, सिराजूदीन, कालू, प्रेमप्रकाश से सम्पर्क किया तथा सिराजूदीन जोकि प’ोकरण में लोडिंग टेक्सी चलाता है उसके गाडी लाने के लिए कहाॅ प्लान बन जाने के बाद दिनंाक 12.08.2016 को दिन में महावीर द्वारा बैंक के एटीएम मेें कितने पैसे की जानकारी प्राप्त की। जिसके बाद एटीएम को हैंग कर दिया। जिसके बाद कैलाश ने सराजूदीन से सम्पर्क बनाकर कर पोकरण से गाडी मंगवाई तथा रात्रि में महावीर द्वारा सर पर चदर ओढ कर एटीएम के सम्पूर्ण सीसीटीवी कैमरों को तोडकर एटीएम को गाडी से रस्सी एवं तार द्वारा बांधकर तोडकर एटीएम में लगी पैसों की मशीन को उठाकर गाॅव से दूर लेजाकर नहर के पास घने पौधों में लेकर में उसके छिणी हथोडो से तोड कर उसमें से पैस लेकर उक्त राशि को बराबर हिसों में बांट ली।




पैसों को मृत पशुओं के निचे दबाकर रखे

दौराने अनुसंधान पुछताछ में कैलाश मेें बताया कि मैने सम्पूर्ण पैसे मेरे रिस्तेदारों के पास रखे हुए है। जिस पर टीम द्वारा कैलाश के साथ जाकर गाॅव खारा की सरहद में कैलाश द्वारा मृत पशुओं के नीचे दबे पैसे निकाले। पुछने पर बताया कि ऐसे स्थानों पर आम आदमी नहीं आने की स्थिति में हमने इस स्थान को चिन्हित किया।




चोरी के पैसों को देवी - देवताओं को प्रसन्न करने हेत खर्च किये

चोरों द्वारा चोरी के पैसे में से कुछ हिसा देवी देवताओं को प्रसन्न करने हेतु खर्च किये। जिसमें से कुछ 20 हजार रूपये रामदेवरा में गरीबों को बांटना एवं बीकानेर, पाली एवं जैसलमेर के कई देवी देवाताओं के मंदिरों में जाकर प्रसाद चडाई।




चोरी के 11 लाख बरामद शेष 06 लाख की जानकारी प्राप्त निशानेदेही पर बरामद की कार्यवाही जारी

दौराने अनुसंधान 06 चोर गिरफतार कर उनके कब्जा से 11 लाख 60 हजार रूपये बरामद किये जा चुके है, अभ्यूक्तों से 6 लाख रूपये की राशि छिपाये होने की जानकारी प्राप्त हो चुकी है। जो उनकी निशानदेही पर शिघ्र बरामद की जावेगी। अनुसंधान जारी हैं।




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें