रविवार, 25 सितंबर 2016

सागर।तांत्रिक ने गर्भवती महिला को जड़े थप्पड़ और बाल भी नोंचे, किसी ने टोका तक नहीं



सागर।तांत्रिक ने गर्भवती महिला को जड़े थप्पड़ और बाल भी नोंचे, किसी ने टोका तक नहीं
तांत्रिक ने गर्भवती महिला को जड़े थप्पड़ और बाल भी नोंचे, किसी ने टोका तक नहीं

मध्यप्रदेश के सागर जिले में बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज (बीएमसी) भी तंत्र-मंत्र की गिरफ्त में आने लगा है। शनिवार को मेडिसन विभाग के सामने एक गर्भवती के साथ दो घंटे तक झाड़-फूंक की जाती रही, लेकिन कोई जिम्मेदार इसे रोकने नहीं आया।




भूत का साया होने की बात कहकर तांत्रिक अंधविश्वास परिजनों के सामने गर्भवती महिला को पीटता रहा। वह कभी गाल पर थप्पड़ मारता तो कभी बाल खींचकर घसीट देता। 8 माह के गर्भ को पेट के लिए महिला बिलखती रही, पर किसी ने रोकटोक कर उसे नहीं बचाया। सुरक्षा गार्डों की तैनाती के बावजूद दिनदहाड़े मेटरनिटी विंग के गलियारे में अंधविश्वास को ढोंग चलता रहा और सब देखते रहे।




पेट में था आठ माह का गर्भ, तांत्रिक घसीटता रहा

दरअसल, बंडा थानांतर्गत रावसी गांव निवासी भानू चढार पत्नी अर्चना (26) का उपचार कराने के लिए सागर आया था। आठ माह से गर्भवती अर्चना की तबीयत शुक्रवार रात को बिगड़ी तो परिजन घबरा गए। भानु चढार का कहना था कि दो बार गर्भपात होने से सब डरे हुए थे। उन्हें अर्चना पर ऊपरी फेर या भूत-प्रेत के साए की आशंका थी। इसलिए वो झाड़-फूंक कराने निमोन पड़वार से तांत्रिक ले आया था। शनिवार दोपहर करीब 1 बजे भानु पत्नी को मेटरनिटी वार्ड से बाहर लाया औश्र गैलरी में ही अपने परिवार के अन्य लोगों के बीच झाडफ़ूंक शुरू कर दी।




तांत्रिक करीब दो घंटे तक मंत्र पढ़कर अर्चना के चक्कर काटता रहा। उसके गाल पर कई थप्पड़ जड़े और बीच-बीच में उसके बाच पकड़कर भी प्रताडि़त करता रहा। मेटरनिटी वार्ड का गलियारा अर्चना की चीखें से गूंजता रहा, लेकिन कोई भी बाहर झांकने नहीं आया। झाडफ़ूंक के दौरान मारपीट और घसीटने से आठ माह की गर्भवती अर्चना की जान को खतरा हो सकता था। पेट में चोट लगने पर गर्भपात की शंका भी बढ़ सकती थी। इसके बावजूद स्वास्थ्यकर्मियों ने झाड़-फूंक नहीं रोकी।




डीन बोले कार्रवाई करेंगे

यह मामला सामने आने पर अधिकारी सन्न रह गए। डीन जेएन सोनी ने पहले तो घटना की जानकारी होने से इनकार किया फिर कहा कि उन्हें बाद में इसका पता चला है। वे वार्ड के सीसीटीवी की रिकार्डिंग की जांच करेंगे और जो भी जिम्मेदार पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें