शुक्रवार, 23 सितंबर 2016

अजमेर चारागाहों से हटेंगे अतिक्रमण, सोहनपुरा में बदलेगी पाइप लाइन



अजमेर चारागाहों से हटेंगे अतिक्रमण, सोहनपुरा में बदलेगी पाइप लाइन

जिला कलक्टर ने अजगरा में की रात्रि चैपाल, समस्याओं का हुआ समाधान

अजमेर, 23 सितम्बर। जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल ने सरवाड़ उपखण्ड में चारागाहों की भूमि पर अतिक्रमण की समस्या को गम्भीरता से लेते हुए ऐसे सभी अतिक्रमण तुरन्त हटाने के निर्देश दिए है। अतिक्रमण सख्ती और समझाइश से हटाए जाएंगे। फिर भी कोई नहीं मानता है तो उसके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया जाएगा। सोहनपुरा में पानी की पुरानी पाइप लाइन तीन महीने में बदलकर नई लाइन डाली जाएगी।

जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल ने शुक्रवार को सरवाड़ पंचायत समिति की अजगरा ग्राम पंचायत में रात्रि चैपाल का आयोजन कर ग्रामीणों की विभिन्न समस्याओ ंका मौके पर ही समाधान किया। बैठक में ग्रामीणों ने बताया कि सोहनपुरा गांव में लम्बे समय से पेयजल की समस्या बनी हुई है। यहंा पानी की लाइन बहुत पुरानी और क्षतिग्रस्त है। इस कारण जलापूर्ति बाधित रहती है। जिला कलक्टर ने जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को निर्देर्शित किया कि गांव की पुरानी पाइप लाइन को तीन माह में बदलकर ग्रामीणों को राहत पहुंचायी जाए।

रात्रि चैपाल में ग्रामीणों ने अवगत कराया कि चारागाहों की भूमि पर लम्बे समय से अतिक्रण है। लोगों ने विभिन्न अवरोधक डालकर बाड़े बना लिए है। जिला कलक्टर ने कहा कि पूरे जिले से चारागाहों को अतिक्रमण मुक्त करवाया जा रहा है। उन्होंने सरवाड़ उपखण्ड अधिकारी को निर्देष दिए कि ग्राम पंचायत मुख्यालय तथा सभी गांवों के चारागाहों पर काबिज अतिक्रमियों को हटाया जाए। अतिक्रमण हटाने के दौरान पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल उपलब्ध करवाया जाएगा। आदतन अतिक्रमियों के विरूद्ध प्रकरण बनाकर नियमानुसार कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

रात्रि चैपाल में ग्रामीणों ने जिला कलक्टर श्री गोयल को बताया कि निकटवर्ती सापंला ग्राम में जीएलआर टंकी क्षतिग्रस्त और जर्जर हो चुकी है। इससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। श्री गोयल ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि संभावित दुर्घटना से बचने के लिए क्षतिग्रस्त जीएलआर टंकी को तुरन्त गिरवाया जाए। बैठक में सड़क, पानी एवं बिजली सहित अन्य कई समस्याओं के परिवाद भी प्राप्त हुए। जिला कलक्टर ने इन सभी को सम्पर्क समाधान पोर्टल पर दर्ज कर समयबद्ध निस्तारण करने के निर्देश दिए।

जिला कलक्टर श्री गोयल ने सरवाड़ पंचायत समिति, उपकोषालय तथा तहसील का भी निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि राज्य सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं का लाभ अधिकतम व्यक्तियों तक पुहंचाने के लिए संवेदनशीलता के साथ कार्य करें। श्री गोयल ने भामाशाह सुविधा शिविर का भी निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश प्रदान किए।

इस अवसर पर सरवाड़ पंचायत समिति के प्रधान किशनलाल बैरवा, अजगरा सरपंच मधुकंवर, सरवाड़ नगर पालिका अध्यक्ष विजय कुमार लड्डा, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कलमराम मीना, उपखण्ड अधिकारी घनश्याम शर्मा, विकास अधिकारी तारामती वैष्णव सहित जनप्रतिनिधि एवं ग्रामीण उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें