बुधवार, 24 अगस्त 2016

जैसलमेर ,जिला कलक्टर श्री शर्मा की अध्यक्षता में सुसम्पन्न हुई जिला स्तरीय टाॅस्कफोर्स की महत्वपूर्ण बेठक



जैसलमेर ,जिला कलक्टर श्री शर्मा की अध्यक्षता में

सुसम्पन्न हुई जिला स्तरीय टाॅस्कफोर्स की महत्वपूर्ण बेठक




जैसलमेर ,24 अगस्त। जिला कलक्टर मातादीन शर्मा की अध्यक्षता में बुधवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिला स्तरीय टाॅस्कफोर्स की महत्वपूर्ण बैठक सुसम्पन्न हुई। बैठक के अवसर पर श्रम कल्याण अधिकारी भवानीप्रताप चारण , सहायक निदेषक सांख्यिकी डाॅ. बृजलाल मीणा , आयुक्त नगरपरिषद एस.के.चावड़ा ,जलदाय विभाग के अधिषाषी अभियंता ऐ.क.ेपाण्डे , अधिषाषी अभियंता जिला परिषद पी.के. भया के साथ ही अन्य विभागीय अधिकारीगण मौजूद थे।

जिला कलक्टर ने बैठक में संबंधित विभागीय अधिकारी को निर्माण श्रमिकों का अधिकाधिक पंजीयन कार्य करने पर विषेष देते हुए निर्माण श्रमिक सुविधा केन्द्र हेतु स्थान का शीघ्र चिन्हिकरण के प्रस्ताव तैयार करने के निर्देष दिए। उन्होने राज्य सरकार द्वारा श्रमिकों के लिए संचालित विविध कल्याणकारी योजनाओं का उन्हें पूरा-पूरा लाभ देने को कहा।

श्रम कल्याण अधिकारी श्री चारण ने बैठक प्रगति प्रतिवेदन जिला कलक्टर महोदय के समक्ष पेष करते हुए यह जानकारी दी कि निर्माण श्रमिकों के कल्याण के लिए श्रम कल्याण विभाग के माध्यम से अब तक किए क्रियाकलापों की विस्तार से जानकारी दी।

सहायक निदेषक डॅा. बृजलाल मीणा ने बैठक के दौरान निर्माण श्रमिकों के लिए भामाषाह/आधार नामांकन करवाने की आवष्यकता प्रतिपादित की। ताकि उन्हें इन योजनाओं का लाभ समय रहते मिल सकें। बैठक में टाॅस्कफोर्स के अन्य विविध पहलुओं पर विस्तार से बिन्दुवार चर्चा की गई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें