सोमवार, 22 अगस्त 2016

बीकानेर जेल में हुए गोलीकाण्ड की जांच सीबीआई से हो—सोडाला



बीकानेर जेल में हुए गोलीकाण्ड की जांच सीबीआई से हो—सोडाला
आनंंदपाल के परिवार को परेशान करने वालो के खिलाफ आन्दोलन करेगा रावणा राजपूत समाज

विद्याधर नगर स्टेडियम में भरी हुंकार





जयपुर। राजधानी के विद्याधर नगर स्टेडियम के पास राजस्थान रावणा राजपूत समाज का विशाल सामाजिक जन चेतना आंदोलन हजारों की संख्या के साथ सम्पन्न हुआ। राजस्थान के सभी जिलों से बसों व अन्य साधनों द्वारा समाज के लोग पहुंचे। जन चेतना सम्मेलन के विभिन्न मुद्दों पर वक्ताओं ने सम्बोधित किया, जिसमें समाज के परिवारों को परेशान करने व उन पर अत्याचार करने वालों के खिलाफ दर्ज मुकदमों पर तुरन्त कार्यवाही की मांग की। जैसलमेर में हुए गफूर गट्टा प्रकरण में मुलजिमों को गिरफ्तार नहीं करने के विरोध में जैसलमैर नगरपालिका के पूर्व चैयरमेन उम्मेद सिंह तंवर ने रोष प्रकट किया व निर्णय लिया कि यदि 36 घण्टों में मुलजिमों को गिरफ्तार नहीं किया गया तो प्रदेशभर में आंदोलन होगा। केकडी की पूर्व प्रधानरिंकू कंवर मंच से कहा कि प्रशासन आनंदपाल के परिवार को परेशान कर रहा है। इस​के लिए अब समाज आंदोलन करेगा। साथ ही सरकार से बीकानेर जेल में हुए गोली काण्ड की जांच सीबीआई से करवाने की मांग की है। कार्यक्रम के पश्चात मुख्यमंत्री और राज्यपाल के नाम ज्ञापन भी सौंपा गया।

कार्यक्रम संयोजक रणजीत सिंह सोढाला ने बताया की सम्मेलन में 9 वें प्रतिवेदन के रूप में ओबीसी वर्गीकरण लागू करने राजस्थान के राजस्व रिकोर्डो एवं सरकारी रिकोर्डाै में रावणा राजपूत नाम ही दर्ज करवाने की मांग सरकार से की गई है। साथ ही हैफा हीरो मेजर दलपत सिंह शेखावत के बलिदान दिवस 23 सितम्बर को सरकारी अवकाश घोषित करने आदि मांगों को लेकर निर्णय किया गया और इसके लिए सरकार को 22 सितम्बर तक का समाज की कोर कमेटी ने समय दिया है। इस अवधि में दिल्ली में भारत के गृहमंत्री को ज्ञापन देने का निर्णय लिया गया है। इस सम्मेलन में आनन्द पाल सिंह की माता स्वयं मौजूद थी। इस शानदार सम्मेलन के लिए समाज के की समाज के हर वर्ग ने भूरि-भूरि प्रशंसा की। मालपुरा कृषि उपज मंडी के पूर्व चैयरमेन रणजीत सिंह पंवार, कोर कमेटी सदस्य मोहन सिंह हाथौज और प्रवक्ता गोपाल ​सिंह,जयपुर जिलाध्यक्ष सुनिल सिंह और सावर सिंह तोगड़ा भी मौजूद रहे।




सरकार सुरक्षा दे तो बेटा कर देगा सरेंडर

आनंदपाल की मॉ ने कहा कि यदि सरकार उसके बेटे को सुरक्षा की गारंटी दे तो वह सरेंडर कर सकता है। वहीं, मां के साथ रावणा राजपूत सम्मेलन में आनंदपाल की पत्नी भी पहुंची। आनंदपाल की मां ने कहा, अपराधी वह है उसका परिवार नहीं। जो इस तरह पीछे पड़े हैं। जीना मुश्किल हो गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें