मंगलवार, 23 अगस्त 2016

जैसलमेर, अनुसूचित जाति/जनजाति अत्याचार निवारण समिति की बैठक में विचाराधीन प्रकरणों पर निर्धारित दर के अनुसार राषि स्वीकृत



जैसलमेर, अनुसूचित जाति/जनजाति अत्याचार निवारण समिति की बैठक में

विचाराधीन प्रकरणों पर निर्धारित दर के अनुसार राषि स्वीकृत


जैसलमेर, 23 अगस्त। जिला कलक्टर मातादीन शर्मा की अध्यक्षता में मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में अनुसूचित जाति/जन जाति अत्याचार निवारण सतर्कता एवं माॅनेटरिंग समिति की बैठक आयोजित हुई जिसमें जैसलमेर विधायक छोटूसिंह भाटी, जिला पुलिस अधीक्षक गौरव यादव, समिति सदस्य दलपल मेघवाल, देवाराम भील,केवलराम,दलाराम भील,एडवोकेट मदनसिंह सोढा,लोक अभियोजक किषनप्रतापसिंह राठौड, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ0एन.आर.नायक, सहायक निदेषक हिम्मतसिंह कविया,भूजल वैज्ञानिक डाॅ.एन.डी.ईणखिया उपस्थित थे।

जिला कलक्टर शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित हुई इस बैठक में अनुसूचित जाति/जनजाति के 15 प्रकरणों पर विचार विमर्ष किया जाकर नियमों के प्रावधानों के अनुरूप सहायता राषि की स्वीेकृति की अनुषंसा की गई। जिला कलक्टर ने सहायक निदेषक को निर्देष दिए कि वे इन दर्ज प्रकरणों में वर्तमान की वस्तु स्थिति के संबंध में लोक अभियोजक से राय लेकर सहायता राषि स्वीकृति की कार्यवाही करावें। बैठक में सहायक निदेषक कविया ने अनुसूचित जाति/जनजाति के दर्ज प्रकरणों में 14 अप्रैल 2016 के बाद राज्य सरकार द्वारा लागू की गई नई दरों की जानकारी दी एवं उसी के आधार पर सहायता राषि की स्वीकृति की सदस्यों द्वारा अनुषंसा की गई।

----000----

महाविद्यालय छात्रसंघ के बुधवार को होने वाले छात्रसंघ चुनाव के दौरान कानून व्यवस्था के लिए ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त
जैसलमेर, 23 अगस्त। जिला मजिस्ट्रेट मातादीन शर्मा ने एक आदेष जारी कर महाविद्यालयों में 24 अगस्त,बुधवार को होने वाले छात्रसंघ चुनाव में कानून एवं शान्ति व्यवस्था बनाएं रखने के लिए 3 ड्यूटी लगाएं है। आदेष के अनुसार एस.बी.के.राजकीय महाविद्यालय जैसलमेर के लिए तहसीलदार जैसलमेर पुखराज भार्गव, श्री मिश्रीलाल सांवल राजकीय महिला महाविद्यालय के लिए उपखंड अधिकारी जैसलमेर संजयकुमार वासु तथा राजकीय महाविद्यालय पोकरण के लिए तहसीलदार पोकरण नारायणगिरी को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया है। ड्यूटी मजिस्ट्रेट मतदान दिवस को मतदान आरम्भ होेने से पूर्व उन्हें आवंटित महाविद्यालयों में उपस्थित रहकर उस क्षेत्र में कानून एवं शान्ति व्यवस्था बनाएं रखने के समस्त निरोधात्मक उपाय किया जाना सुनिष्चित करेगें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें