मंगलवार, 23 अगस्त 2016

जालोर हस्तशिल्पी, हाथकरघा व दस्तकारों की जानकारी होंगी आॅनलाईन प्रदर्शित



जालोर हस्तशिल्पी, हाथकरघा व दस्तकारों की जानकारी होंगी आॅनलाईन प्रदर्शित
जालोर 23 अगस्त -राज्य के समस्त हस्तशिल्पी, हाथकरघा एवं दस्तकारों से सम्बन्धित समस्त जानकारी को आॅनलाईन प्रदर्शित किया जायेगा जिससे उनके उत्पादों की जानकारी बाहरी क्रेताओं को प्राप्त हो सकें।

जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबन्धक के.आर.मेहरा ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार राज्य के समस्त हस्तशिल्पी, हाथकरघा एवं दस्तकारों से सम्बन्धित समस्त जानकारी को आॅनलाईन प्रदर्शित किया जाना हैं जिससे उनके उत्पादों की जानकारी राज्य के बाहर के क्रेताओं को उपलब्ध हो सकें ताकि क्रेता उत्पाद क्रय करने के सम्बन्ध में हस्तशिल्पी, हाथकरघा बुनकर एवं दस्तकार से सीधा सम्पर्क कर सकें।

उन्होंने बताया कि केन्द्र व राज्य सरकार की योजनाओं के तहत जारी विकास गतिविधियों की सूची में भीनमाल को चर्म जूती कलस्टर्स के लिए चिन्हित किया गया हैं इसके लिए जिले के सभी चर्म जूती में कार्यरत दस्तकार ई-मित्रा के माध्यम से अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। रजिस्ट्रेशन के लिए भामाशाह कार्ड अथवा भामाशाह पावती अनिवार्य हैं।

---000---

बीसूका की द्वितीय स्तरीय समिति की बैठक बुधवार को

जालोर 23 अगस्त - बीस सूत्राी आर्थिक कार्यक्रम की प्रगति, समीक्षा, उत्पन्न समस्याओं के निराकरण वं माॅनिटरिंग सम्बन्धी द्वितीय स्तरीय समिति की बैठक जिला कलक्टर अनिल गुप्ता की अध्यक्षता में 24 अगस्त बुधवार को दोपहर 2 बजे कलेक्टेªेट सभा कक्ष में आयोजित की जायेगी।

---000---

उम्मीदवारों को मतदान प्रक्रिया के आवश्यक निर्देश
जालोर 23 अगस्त - श्री राजेन्द्र सूरि कुन्दन जैन राजकीय महिला महाविद्यालय जालोर में छात्रासंघ चुनाव 2016 के लिए सभी उम्मीदवारों की बैठक आयोजित की गई जिसमें उम्मीदवारों को मतदान प्रक्रिया की जानकारी प्रदान करते हुए आवश्यक निर्देश प्रदान किये गये।

महाविद्यालय की मुख्य चुनाव अधिकारी श्रीमती अनुराधा सक्सेना ने चुनाव कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि राजकीय महिला महाविद्यालय में 24 अगस्त को प्रातः 8 बजे से अपरान्ह 1 बजे तक कक्ष संख्या 2 में चुनाव करवाया जायेगा तथा अपरान्ह 2 बजे मतगणना प्रारम्भ होगी तत्पश्चात् चुनाव परिणामों की घोषणा की जाकर विजयी उम्मीदवारों को शपथ दिलवाई जायेगी।

उन्होंने बताया कि मतदान के लिए नियमित छात्राओं केा अपना परिचय पत्रा साथ में लाना अनिवार्य हैं। परिचय पत्रा के अभाव में किसी भी विद्यार्थी को मतदान नहीं करने दिया जायेगा तथा बाहरी व्यक्ति का महाविद्यालय परिसर में प्रवेश वर्जित रहेगा। उन्होंने बताया कि महाविद्यालय परिसर में मोबाईल लाना व उसका उपयोग पूर्णतया प्रतिबन्धित रहेगा । बैठक के दौरान प्रत्याशियों को लिंगदोह समिति के अनुसार चुनाव आचार संहिता की पूर्णतया पालना करने के निर्देश प्रदान किये गये।

--000---

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें