मंगलवार, 30 अगस्त 2016

अजमेर शानदार उद्घाटन समारोह के साथ आरंभ हुआ मेयो फु़टबाॅल टूर्नामेंट: मेयो काॅलेज, अजमेर ।



अजमेर शानदार उद्घाटन समारोह के साथ आरंभ हुआ मेयो फु़टबाॅल टूर्नामेंट: मेयो काॅलेज, अजमेर ।


अजमेर । मेयो काॅलेज, अजमेर में बहुप्रतिष्ठित व बहुप्रतीष्ठित आमंत्राण फु़टबाॅल टूर्नामेंट का आरंभ सोमवार से हो गया । मेयो काॅलेज में इस प्रतियोगिता का आयोजन 1975 से हो रहा है । उस समय आयोजित टूर्नामेंट में आठ टीमों ने भाग लिया था । मेयो कालेज में आयोजित इस टूर्नामेंट मंे देश से कुल 11 टीमें भाग ले रही हैं । देश के विभिन्न विद्यालयों से फु़टबाल के खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में भाग लेते रहे हैं ।

कर्नल भवानी सिंह जी टूर्नामेंट के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि थे । आप मेयो काॅलेज की ओल्ड बाॅयज़ सोसाइटी के अध्यक्ष हैं । आप अपने कार्यकाल में राष्ट्रपति महोदय के अंगरक्षक टीम के मुख्य अधिकारी रहे हैं उद्घाटन समारोह के अवसर पर सभी विद्यालय अपने-अपने विद्यालय के ध्वज के साथ उपस्थित थे । भव्य उद्घाटन समारोह में लेफ़टिनेंट जनरल सुरेंद्र कुलकणी (सेवा निवृत्त);‘निदेशक’मेेयो कालेज, अजमेर, जब मुख्य अतिथि के साथ क्रीड़ा स्थल पर पहुँचे तो वातावरण उद्घाटन मैच के रोमांच के क्षण को निकट जानकर ऊर्जावान हो गया । मुख्य अतिथि महोदय ने अपने उद्बोधन वक्तव्य में यह बात सामने रखी कि वेलहम स्कूल में भी पढ़ चुके है और उन्हें एक ही मंच पर अपने दो नौ स्कूलों को देखकर अतीवहर्ष की अनुभूति हो रही है । मेयो ब्रास बैंड के उत्साह वर्धक नाद पर सभी टीमों ने गर्व के साथ मार्च किया व अपने-अपने विद्यालयों का प्रतिनिधित्व किया ।

मेयो काॅलेज के स्पोर्ट्स कैपटेन गुरफ़तेह सिंह ने सभी टीमों का स्वागत करते हुए इसे युवा मस्तिष्कों के विचारों के आदान-प्रदान का व दीर्घकालीन मित्राता के लिए अनूठा व अनुपम अवसर बताया । उद्घाटन मैच मेयो काॅलेज, अजमेर व आर एम एस,अजमेर के मध्य खेला गया । प्रकर्ष एवं विनायक राजगरिया ने अपने फु़टबाॅल कौशल परिचय देते हुए क्रमशः 2 एवं 1 गोलकर मैच को अपनी टीम के पक्ष में कर लिया व विजेता बनने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई । मेयो काॅलेज ने उद्घाटन के इस मैच में आर एम एस को 3 गोल से पराजित किया, आर एम एस ने भी मैच में केईअवसरों पर अच्छे खेल का प्रदर्शन किया। इस आमंत्राण प्रतियोगिता में विद्यालयों की बढ़ती भागीदारी युवाओं में फुटबाॅल के प्रति बढ़ती रुचि को भी प्रतिबिंबित करती है । मेयो काॅलेज में फुटबाॅल का यह टूर्नामेंट 2 सितंबर 2016 तक जारी रहेगा ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें