शुक्रवार, 22 जुलाई 2016

बाड़मेर पांच बाल श्रम करते नाबालिंग बच्चों को बालश्रम से मुक्त कराया



बाड़मेर पांच बाल श्रम करते नाबालिंग बच्चों को बालश्रम से मुक्त कराया
बाड़मेर। पुलिस व चाइल्ड लाइन द्वारा स्माईल द्वितीय अभियान के तहत शहर कोतवाली पुलिस पचपदरा थाना अन्र्तगत पांच नाबालिंग बच्चों को बालश्रम करते हुए को बालश्रम से मुक्त करवाकर बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया गया जिन्हें बालगृह में उनके परिजन आने तक रखा गया।

चाईल्ड लाईन के समन्वयक सोनाराम ने बताया कि जिला मुख्यालय पर शुक्रवार को बालश्रम करते हुए एक बच्चें को पुलिस उप निरीक्षक सुराराम ने मय टीम पकड़ कर बाल कल्याण समिति के सदस्य राजाराम सर्राफ के समक्ष पेश किया जिसे बाल गृह बाड़मेर में रखा गया और चाईल्ड लाईन के कार्यकर्ताओं द्वारा पचपदरा पुलिस ने थानान्र्तगत चार बालकों को बालश्रम से मुक्त करवा कर चाईल्ड लाईन को सुपूर्द किया और चाईल्ड लाइन ने बाल कल्याण समिति के सदस्य राजाराम सर्राफ के समक्ष पेश किये गये व बालकों बालगृह मे रखा जाकर चाईल्ड लाईन को आदेश दिया कि इन बालकों के परिवारों की जानकारी प्राप्त कर उन्हें बाड़मेर बुलाया जाए ताकि बच्चों को उनके संरक्षण में दिया जा सकें ।

बाल कल्याण समिति व चाईल्ड लाईन पहुची पीड़िता की सार संभाल लेने

बाल कल्याण समिति के सदस्य राजाराम सर्राफ व चाईल्ड लाईन समन्वयक सोनाराम बाड़मेर राजकीय चिकित्सालय में चार साल की बच्ची के साथ हुए दुष्कर्म के प्रयास की समाचार पत्रों में समाचार पढ़ते ही उस बच्ची की सार संभाल लेने पहुंचे और परिजनों से मिलें । मामले के संबंध में बाल कल्याण समिति द्वारा पीड़ित बालिका की हर संभव हो सकें मदद का प्रयास किया जाएंगा ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें